दिल्ली / हाई अलर्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट, घरेलू फ्लाइट के लिए 3 घंटे पहले पहुंचना होगा



Delhi IGI Airport | Delhi IGI Airport On High Alert ahead of Independence Day
X
Delhi IGI Airport | Delhi IGI Airport On High Alert ahead of Independence Day

  • सामान्य दिनों में घरेलू उड़ानों के लिए 1 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होता है
  • एयरलाइंस ने कहा, 10 से 20 अगस्त तक किसी भी एयरपोर्ट के अभिवादन क्षेत्र में प्रवेश वर्जित

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2019, 04:23 PM IST

नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस पर कही जाने का मन बना रहे हैं तो फ्लाइट पकड़ने के लिए तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंच जाएं। दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था के कारण यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे सभी घरेलू उड़ानों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर कम से कम 3 घंटे पहले और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 4 घंटे पहले पहुंचें।" इसके अलावा 10 से 20 अगस्त तक एयरपोर्ट के बाहर अभिवादन क्षेत्र में प्रवेश वर्जित रहेगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किया था सुरक्षा प्रोटोकॉल

  1. सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हाल के घटनाक्रम और स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा है। हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किए थे। पूरे देश के सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

  2. गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को पूर्व चेतावनी देने और सुरक्षा या सार्वजनिक व्यवस्था के किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

  3. एयरपोर्ट के अलावा मेट्रो की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ट्वीट किया, "सुरक्षा चेतावनी। जैसा कि सुरक्षा एजेंसियों ने सलाह दी है, पूरे डीएमआरसी नेटवर्क पर रेड अलर्ट लगाया गया है। कृपया सुरक्षा जांच में अतिरिक्त समय दें।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना