पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Delhi News: Delhi Maujpur Pro Anti CAA Protest Latest News And Updates On Maujpur Babarpur Citizenship Amendment Act

मौजपुर में नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधियों के बीच फिर झड़प, रविवार की हिंसा पर 4 के खिलाफ केस दर्ज

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार के बाद सोमवार को भी जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हुई।
  • जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए गए, ट्रेनें भी नहीं रुकेंगी
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में रविवार को भी सीएए समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए थे
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. जाफराबाद इलाके में नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थक और विरोधियों के बीच सोमवार को एक बार फिर झड़प हुई। दोनों ही तरफ के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी, लेकिन इसके बाद भी जब हालात नहीं सुधरे, तो भीड़ को काबू करने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़े गए। इधर, पुलिस ने रविवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा को लेकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


जाफराबाद में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों के सभी गेट बंद कर दिए। दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट किया- जाफराबाद और मोजपुर-बाबरपुर स्टेशनों के एंट्री एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेन भी नहीं रुकेगी।

रविवार को भी प्रदर्शन की वजह से जाफराबाद स्टेशन के गेट बंद कर यहां मेट्रो ट्रेनों के रुकने पर रोक लगाई गई थी। प्रदर्शन की वजह से सलीमपुर को यमुना विहार और मौजपुर से जोड़ने वाली सड़कें भी बंद हो गई थीं।

अलग-अलग इलाकों में चार केस दर्ज
पूर्वी दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा- 23 फरवरी को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा को लेकर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। जाफराबाद-वेलकम इलाके में एक-एक व्यक्ति के खिलाफ और दयालपुर में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। हिंसा में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।

रविवार को भी हुई थी हिंसा
दिल्ली के जाफराबाद में मौजपुर के पास भाजपा नेता कपिल मिश्रा और उनके समर्थक सीएए के समर्थन में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे। इसी दौरान सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच पथराव शुरू हो गया। शनिवार देर रात शाहीनबाग की तर्ज पर सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर महिलाओं ने प्रदर्शन शुरू किया था। रविवार दोपहर चांदबाग में भी ऐसा ही प्रदर्शन शुरू हुआ।

समर्थन और विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन
रविवार को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने कहा था- जब तक केंद्र सरकार इस कानून को लेती, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं, मौजपुर में पथराव के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं ने सीएए के समर्थन में धरना दिया था। इन महिलाओं ने कहा- जाफराबाद-शाहीनबाग से अगले तीन दिन में सड़कें खाली नहीं कराई गईं तो हम फिर प्रदर्शन शुरू करेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement