• Hindi News
  • National
  • Delhi MCD Bulldozer Action Video Updates | Madanpur Khadar Colony Encroachment Demolition Latest News

दिल्ली में MCD का एक्शन:मदनपुर खादर में बुलडोजर से तीन मंजिला इमारत गिराई, लोगों ने पथराव किया; AAP विधायक हिरासत में

नई दिल्ली3 महीने पहले

MCD का बुलडोजर आज दिल्ली के मदनपुर खादर में चला। यहां टीम ने अवैध रूप से बनी एक तीन मंजिला इमारत को ध्वस्त कर दिया। इससे गुस्साए लोगों ने MCD की टीम पर पथराव कर दिया, इसमें कई कर्मचारी और पुलिस वाले चोटिल हुए हैं। MCD की कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

पूरा मामला जानने से पहले पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD का बुलडोजर चल रहा है। MCD की टीम आज अमर कॉलोनी, ईस्ट कैलाश, रोहिणी इलाके में पहुंची। भारी संख्या में CRPF और पुलिस के जवान MCD की टीम के साथ पहुंचे। इस बीच AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान मदनपुर खादर में बुलडोजर रोकने के लिए पहुंच गए।

जो बिल्डिंग गिराई उसका मालिक शाहीन बाग में रहता है
मदनपुर खादर में बुलडोजर को देखते ही विरोध शुरू हो गया। लोगों का कहना है कि अचानक यह कार्रवाई की जा रही है। MCD की टीम ने यहां तीन मंजिला इमारत को गिरा दिया। यह बिल्डिंग एक साल पहले ही बनी थी। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि वह इसी बिल्डिंग में रहते थे। उन्हें यह कहकर निकाल दिया गया कि चोट लग सकती है। उन्होंने कहा कि कोई नोटिस नहीं आया, अचानक आज बुलडोजर आ गया। बिल्डिंग के मालिक शाहीन बाग में रहते हैं।

MCD को बदरपुर जाना था, मदनपुर खादर कैसे आए: MLA खान
आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह ने MCD की कार्रवाई को अवैध बताया है। खान ने नारेबाजी के बीच कहा कि अगर मेरी गिरफ्तारी से लोगों के मकान बचते हों तो गिरफ्तार कर लीजिए। पुलिस ने लोगों से नारेबाजी न करने की अपील की, लेकिन अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में प्रदर्शन तेज हो गया। खान ने कहा कि वह अपने लोगों के साथ खड़े रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने विधायक खान से सरेंडर करने को कहा। अमानतुल्लाह ने कहा कि MCD को बदरपुर जाना था, वहां BJP के विधायक हैं। उधर न जाकर MCD वाले इधर आ गए। लिस्ट में कहीं भी मदनपुर खादर का जिक्र नहीं है।

हंगामा बढ़ते ही पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह को हिरासत में ले लिया।
हंगामा बढ़ते ही पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह को हिरासत में ले लिया।

इस बीच लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें MCD के कर्मचारी और पुलिस के जवान चोटिल हो गए। पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह को हिरासत में ले लिया है। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने माइक से घोषणा की कि आप लोग हट जाइए वरना आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।