12 साल के बच्चे के साथ निर्भया जैसी वारदात:दिल्ली में 4 लोगों ने रेप किया, लाठी-डंडों से पीटा; मरा समझकर सड़क पर फेंक गए

नई दिल्ली4 महीने पहले

दिल्ली में निर्भया जैसी दरिंदगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल के बच्चे के साथ 4 लोगों ने पहले कुकर्म किया, फिर लाठी-डंडों से पीटने के बाद मरा समझकर सड़क किनारे फेंक दिया। पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी हालत बेहद खराब है। मामले में पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है। 3 अभी भी फरार हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 सितंबर की यह वारदात सीलमपुर इलाके की है। 22 सितंबर को बच्चे के माता-पिता को घटना के बारे में जानकारी मिली। उसके बाद दिल्ली पुलिस को मामले की जानकारी दी। दिल्ली महिला आयोग की प्रेसिडेंट स्वाति मालीवाल ने रविवार को मामले का खुलासा किया है।

12 साल के पीड़ित बच्चे की हालत नाजुक है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
12 साल के पीड़ित बच्चे की हालत नाजुक है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया
दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने इस घटना का संज्ञान लिया है। DCW की प्रेसिडेंट स्वाति मालीवाल ने घटना के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने कहा- दिल्ली में लड़की तो क्या लड़के भी सुरक्षित नहीं हैं। स्वाति के मुताबिक इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी जल्द से जल्द गिरफ्तार हों और बच्चे को न्याय मिले। स्वाति मालीवाल ने इस घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है और 28 सितंबर तक मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।

मामला सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी किया और 28 सितंबर तक जवाब देने को कहा।
मामला सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी किया और 28 सितंबर तक जवाब देने को कहा।

आरोपी के खिलाफ सबूत जुटा रही पुलिस
मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है और जल्द ही तीनों गिरफ्तार होंगे। इसके अलावा चारों आरोपियों के बीच क्या संबंध थे, इसको लेकर पुलिस सबूत जुटाने में भी लगी है। पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि पीड़ित बच्चे के साथ आरोपियों के क्या रिश्ते थे। आरोपियों का पुराना रिकॉर्ड भी देखा जा रहा है। मामले में घटनास्थल के आसपास के CCTV फुटेज भी देखे जा रहे हैं।