एक रोटी के लिए दोस्त की हत्या:दिल्ली के करोल बाग में ढाबे पर गए थे, रोटी नहीं दी तो चाकू घोंपकर मार डाला

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी फिरोज। उसने मुन्ना के पेट में चाकू से 2-3 वार किए। ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी फिरोज। उसने मुन्ना के पेट में चाकू से 2-3 वार किए। ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई।

दिल्ली के करोल बाग से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने रोटी न देने पर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। मृतक की पहचान मध्य प्रदेश के मुन्ना के रूप में हुई है, वो दिल्ली में रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुजारा करता था।

खाना शेयर न करने पर हुआ था झगड़ा
चश्मदीद लखन ने बताया कि 26 जुलाई की रात करीब 10 बजे मुन्ना अपने दोस्त फिरोज खान के साथ ढाबे पर खाना खाने आया था। दोनों साथ बैठकर खाना खा रहे थे, तभी फिरोज ने मुन्ना से रोटी और सब्जी मांगी। इस पर मुन्ना ने रोटी-सब्जी दे दी। कुछ देर बाद फिरोज ने मुन्ना से दोबारा एक रोटी मांगी, इस पर मुन्ना ने मना कर दिया।

लखन बताया कि इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी और मारपीट हुई। इसी दौरान फिरोज ने मुन्ना के पेट में दो-तीन बार चाकू घोंप दिया और वहां से भाग गया। मैंने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी।

अधिक खून बहने से हुई मुन्ना की मौत
दिल्ली की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि 26 जुलाई की रात करोल बाग इलाके में सड़क पर खून से लथपथ एक शख्स के पड़े होने की खबर मिली थी। पुलिस उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि अधिक खून बहने से मुन्ना की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया है।

6 घंटे बाद गिरफ्तार हुआ आरोपी
पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी से आरोपी की पहचान कर उसकी तलाश शुरू की। घटना के 6 घंटे बाद पुलिस ने फिरोज को करोल बाग के एक पार्क से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। फिरोज यूपी के आगरा जिले का रहने वाला है। वह कचरा बीनकर अपना गुजारा करता है।