• Hindi News
  • National
  • Delhi Independence Day Alert | Delhi Police Arrested Two Bangladeshi's, Terror Module Caught In Punjab

दिल्ली में 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार:एक दर्जन पासपोर्ट और 10 मंत्रालयों के स्टाम्प मिले; पंजाब में ISI के 4 और UP में जैश आतंकी अरेस्ट

2 महीने पहले

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके पास से कई पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली स्टाम्प बरामद किए हैं। डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि पालम इलाके से रविवार को पकड़े गए लोगों के नाम मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

15 अगस्त से पहले राजधानी में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस बांग्लादेशी नागरिकों के घर पहुंची थी। तलाशी में उनके पास से एक दर्जन पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली स्टाम्प भी मिले। पूछताछ में वे इस बारे में कोई जवाब नहीं दे सके। इसके बाद में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

UP से जैश-ए-मोहम्मद का एक और आतंकी गिरफ्तार, वर्चुअल ID बनाने में एक्सपर्ट
UP ATS ने शनिवार रात एक और आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। फतेहपुर से गिरफ्तार आतंकी हबीबुल (19) सहारनपुर से पकड़े गए आतंकी नदीम का साथी है। 19 साल का हबीबुल जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकवादी संगठनों से जुड़ा था। हबीबुल वर्चुअल ID बनाने में एक्सपर्ट है। पढ़ें पूरी खबर....

पंजाब में गिरफ्तार आतंकियों से बरामद हुए हथियार।
पंजाब में गिरफ्तार आतंकियों से बरामद हुए हथियार।

पंजाब में भी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़
पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से रविवार को पाक-ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। कनाडा स्थित अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया स्थित गुरजंत सिंह से जुड़े 4 मॉड्यूल सदस्य गिरफ्तार हुए हैं। पंजाब के DGP के मुताबिक इनके पास से 3 ग्रेनेड, एक IED, दो 9MM पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

असम में उल्फा (I) का कैडर और मणिपुर में 7 उग्रवादी गिरफ्तार
असम में चराइदेव जिले के सोनारी से एक उल्फा (I) कैडर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पिस्तौल, ग्रेनेड सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

असम में भारतीय सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से कैडर पकड़ा गया है।
असम में भारतीय सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से कैडर पकड़ा गया है।

दो दिन पहले हथियार तस्कर गैंग पकड़ा गया था
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आनंद विहार इलाके से हथियार तस्करी करने वाले गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ। ASP विक्रमजीत सिंह ने बताया कि यह खेप लखनऊ के लिए थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि यह आपराधिक नेटवर्क का हिस्सा है।

15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली में अलर्ट जारी
इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी IB ने 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। टीम ने दिल्ली पुलिस को 10 पन्ने की रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें स्वतंत्रता दिवस के दिन आतंकी हमला होने की आशंका जताई गई है। IB ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISIS ने दोनों आतंकी संगठनों के नेताओं को हमला करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में हथियार तस्करी करने वाला गैंग पकड़ाया:2000 जिंदा कारतूस के साथ 6 गिरफ्तार; पूछताछ में खुलासा- लखनऊ ले जा रहे थे खेप