दिल्ली के आरके पुरम में फैली जहरीली गैस:आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत, 5 लोग अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
(फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में बुधवार रात जहरीली गैस फैलने से दहशत मच गई। लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। दर्जनों लोगों के बेहोश होने का दावा भी किया जा रहा है।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने बताया कि बीती रात आरके पुरम के एकता विहार में जहरीली गैस के संपर्क में आने से आंखों में खुजली की शिकायत के बाद पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया। DDMA टीम के साथ दमकल और 2 एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंचीं, स्थिति नियंत्रण में है।

गैस सिलेंडर के लीक होने या आग लगने के दावों से इनकार
दिल्ली पुलिस ने एकता विहार में किसी गैस सिलेंडर के लीक होने या आग लगने के दावों से इनकार किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस इलाके में न किसी गैस सिलेंडर में आग लगी और न ही कहीं से धुंआ निकला है। आगे की कार्रवाई जारी है। सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

घटनास्थल पर लोगों को मास्क बांटे गए
रिपोर्ट के मुताबिक गैल लीक होने की सूचना मिलने पर कई समाजसेवी घटनास्‍थल पर पहुंच गए और लोगों को मास्क बांटे, ताकि जहरीली गैस से लोगों को सांस लेने में तकलीफ न हो। लोग काफी घबराए हुए थे। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हुए।

जहरीली गैस कहां से लीक हुई?
एकता विहार इलाके में जहरीली गैस कहां से लीक हुई, अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। दिल्ली पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। घटनास्थल के पास ही CRPF और NSG कैंप हैं। कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि गैस इन्हीं कैंपों से लीक हुई, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।