महाराष्ट्र / बाल ठाकरे नेताओं को नमन करते थे, कांग्रेसियों को देखकर सिर शर्म से झुक जाता है: उद्धव



मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो)
X
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटो)

  • शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद की चुनावी रैली में कांग्रेस और राकांपा पर निशाना साधा
  • मुख्यमंत्री फडणवीस बोले- कांग्रेस की हालत इतनी बुरी कि उनके नेता राहुल गांधी बैंकॉक चले गए
  • 'शरद पवार की हालत ऐसी है जैसे-‘आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ और बचे हुए मेरे पीछे आओ’

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 01:33 PM IST

पुणे/औरंगाबाद. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को औरंगाबाद की रैली की। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में कांग्रेस नेताओं की अहम भूमिका थी। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे कहते थे कि वे अपने समय के कांग्रेसी नेताओं को नमन करते थे। लेकिन आज इस पार्टी के नेताओं को देखते ही सिर शर्म से झुक जाता है। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस की स्थिति इतनी बुरी है कि राहुल गांधी बैंकॉक घूमने चले गए।

 

उद्धव ने कांग्रेस और राकंपा के गठबंधन पर कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं ने चार साल तक गैरकानूनी तरीके से पैसा कमाया। अब वे धनबल का इस्तेमाल कर रही हैं और शरद पवार सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन महाराष्ट्र की जनता को पता है कि उन्होंने वसंतदादा पाटिल की सरकार कैसे गिराई थी। किसने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के साथ ऐसा ही सलूक किया था।

 

कांग्रेस-राकांपा अगले 15 साल विपक्ष में बैठेंगी: फडणवीस

  • मुख्यमंत्री फडणवीस ने पिंपरी चिंचवाड़ की सभा में कांग्रेस और राकांपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति कमजोर है और उनके नेता (राहुल गांधी) बैंकॉक घूमने चले गए। वहीं, शरद पवार ऐसी हालत में हैं जैसे- ‘आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ और बचे हुए मेरे पीछे आओ।’
  • ''दोनों पार्टियों ने पहले ही चुनाव में हार स्वीकार कर ली। उनका घोषणा पत्र ऐसे लोगों ने बनाया है जो जानते हैं कि वे सत्ता में नहीं आने वाले, इसलिए बहुत सारे वादे कर रहे हैं। अब एक ही वादा बचा है कि जीतने पर वे महाराष्ट्र के हर व्यक्ति को ताजमहल देंगे।''
  • ‘‘वे (कांग्रेस-राकांपा) जानते हैं कि अगले 15-20 साल तक उन्हें विपक्ष के रूप में बैठना होगा। चुनाव अभी 10-12 दिन दूर हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है।’’ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, 24 तारीख को नतीजे आएंगे।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना