पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Did Not Check Negative RT PCR Report Of Passengers From Maharashtra, FIR Orders On 4 Airlines In Delhi; Police Bid Not The Case Yet

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली में केजरीवाल vs पुलिस:दिल्ली सरकार ने यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट चेक न करने पर 4 एयरलाइंस पर FIR के आदेश दिए, पुलिस बोली- कानूनी राय ले रहे

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच, केजरीवाल सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच तकरार शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार ने रविवार को 4 एयरलाइंस के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आरोप है कि इन्होंने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना की निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट चेक नहीं की।

शिकायत में इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया का नाम शामिल है। इन पर दिल्ली आपदा प्रबंधन अधिनियम (DDMA) के तहत केस दायर करने को कहा गया है। वहीं, पुलिस ने बताया कि दिल्ली सरकार की शिकायत पर अभी FIR नहीं की गई है। इस पर कानूनी सलाह ले रहे हैं।

दो अस्पतालों पर भी केस दर्ज करवाया
दिल्ली सरकार ने कोरोना ऐप पर बेड के बारे में गलत आंकड़ा दिखाने के आरोप में रविवार को दो निजी अस्पतालों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। अब उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड की सही जानकारी के लिए कोरोना ऐप बनाया है, जिससे लोगों को अस्पताल में खाली बेड के बारे में जानकारी मिलती है, लेकिन बहुत से अस्पताल इस ऐप पर अपना गलत डेटा डाल रहे हैं। इससे कोरोना मरीजों को अस्पताल में दाखिला लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

10 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइन
10 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस जारी की थीं। इसमें वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाई गई थीं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी किया था कि जो लोग फ्लाइट से महाराष्ट्र से दिल्ली आ रहे हैं, उन्हें कोरोना की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। यह रिपोर्ट एयरपोर्ट पहुंचने से 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। महाराष्ट्र में पहले से कोरोना की वजह से हालात बेकाबू हैं। अब दिल्ली में भी स्थितियां बिगड़ रही हैं।

CM ने PM को चिट्‌ठी लिखकर मांगे 7000 बेड
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में लगभग 25 हजार नए केस मिले हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर 7000 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने की मांग की है। चिंता की बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट पिछले 24% से बढ़कर 30% हो गई है। संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में बेड तेजी से खत्म हो रहे हैं। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें