• Hindi News
  • National
  • Disabled Woman Was Prevented From Going To The Restaurant For The Sake Of Another Customer, The Owner Apologized On The Viral Video

रेस्त्रां ने दिव्यांग महिला को नहीं दी एंट्री:कहा- व्हीलचेयर वाली कस्टमर देखकर दूसरे लोग होंगे परेशान; वायरल हुआ VIDEO, मालिक ने मांगी माफी

नई दिल्ली5 महीने पहले

गुरुग्राम के डीएलएफ साइबर हब स्थित रास्ता रेस्टोरेंट में दिव्यांग महिला सृष्टि पांडे को खाने के लिए एंट्री देने से मना कर दिया गया। सृष्टि व्हीलचेयर पर थी और परिवार के साथ शुक्रवार को खाना खाने गई थीं। मैनेजर का तर्क था कि व्हीलचेयर पर सृष्टि को खाने खाते देखकर दूसरे कस्टमर को परेशानी होगी।

अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार की जानकारी सृष्टि ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट के जरिए शेयर की। उन्होंने लिखा, मैंने रेस्त्रां से चार लोगों के लिए एक टेबल लेनी चाही, लेकिन मैनेजर में मुझे दो बार इग्नोर किया। तीसरी बार जब मैंने बात की, तो मैनेजर ने कहा, व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी। इससे दूसरे कस्टमर परेशान हो सकते हैं। सृष्टि का यह वीडियो वायरल हो गया है।

वीडियो वायरल होने पर मैनेजमेंट ने मांगी माफी
इस मामले का वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके बाद रेस्त्रां मैनेजमेंट ने माफी मांगी है। रेस्टोरेंट रास्ता के संस्थापक भागीदार गौतमेश सिंह ने सृष्टि की पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि मैं निजी रूप से इस मामले की जांच कर रहा हूं। मैं पूरी टीम की ओर से आपके किसी भी खराब अनुभव के लिए माफी मांगता हूं। निश्चिंत रहें, अगर हमारे किसी स्टाफ की गलती पाई जाती है, तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने मांगी जानकारी
इधर, पुलिस भी मामले में एक्टिव हुई है। गुरुग्राम पुलिस ने भी सृष्टि के ट्वीट का जवाब दिया है। पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए उनसे संपर्क करने के लिए अपनी जानकारी देने को कहा है। पिछले साल इसी तरह का एक विवाद दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में सामने आया था। वहां एक महिला को केवल इसलिए रेस्टोरेंट में जाने से रोकने का आरोप लगा था, क्योंकि उसने साड़ी पहन रखी थी।

खबरें और भी हैं...