• Hindi News
  • National
  • Doctor Treating Heart Attack Dies Of Cardiac Arrest, Patient Also Passed Away In A While

नियति के आगे सब बेबस:हार्ट अटैक के मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर की कार्डियक अरेस्ट से मौत, थोड़ी देर बाद पेशेंट भी चल बसा

हैदराबाद2 महीने पहले

हैदराबाद के एक अस्पताल में हार्ट पेशेंट का इलाज करते वक्त एक डॉक्टर को ही कार्डियक अरेस्ट आ गया। इससे उनकी अस्पताल में ही मौत हो गई। जिस मरीज का डॉक्टर इलाज कर रहे थे, उसने भी थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। डॉक्टर की उम्र 40 साल बताई जा रही है।

हैदराबाद में गुजाला इलाके के रहने वाले 60 साल के जगिया नाइक को रविवार सुबह हार्ट अटैक आया था। उन्हें इलाज के लिए गांधारी मंडल के एसवी श्रीजा नर्सिंग होम लाया गया। अस्पताल के ICU में डॉ. लक्ष्मण उनका इलाज करने पहुंचे थे। डॉ. लक्ष्मण पेशेंट का इलाज कर ही रहे थे, तभी उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया और वे गिर पड़े।

इलाज नहीं मिलने पर मरीज ने भी तोड़ा दम
कार्डियक अरेस्ट के बाद डॉ. लक्ष्मण के साथियों ने इमरजेंसी ट्रीटमेंट दिया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इसके बाद अस्पताल के कर्मचारी उनकी बॉडी को ICU से बाहर ले गए। इस बीच, इलाज करवा रहे नाइक की हालत भी बिगड़ गई। मरीज का परिवार उन्हें दूसरे अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया।

भोपाल में डांस करते वक्त डॉक्टर को आया था अटैक
एक महीने पहले भोपाल में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक पार्टी में डांस कर रहे 67 साल के सीनियर डॉक्टर सीएस जैन को हार्ट अटैक आया और वे गिर गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। उस वक्त होटल में 50 डॉक्टर मौजूद थे। इनमें शहर के टॉप लेवल के एक्सपर्ट भी थे, लेकिन डॉ. जैन को बचाया नहीं जा सका।

वर्क आउट के दौरान सुपरस्टार पुनीत का निधन
कन्नड़ फिल्म एक्टर पुनीत राजकुमार का भी जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। हार्ट अटैक के तुरंत बाद 46 साल के पुनीत को बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।