• Hindi News
  • National
  • Arvind Kejriwal Manish Sisodia | Donald Trump Melania Trump India Visit 2020 Schedule Updates: Delhi Government Schools, CM Arvind Kejriwal and Deputy CM Manish Sisodia Names Dropped

ट्रम्प का भारत दौरा / मेलानिया दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मिलेंगी, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटाया गया

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प। (फाइल) अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प। (फाइल)
आगरा में योगी सरकार ने मोदी-ट्रम्प के पोस्टर लगाए। आगरा में योगी सरकार ने मोदी-ट्रम्प के पोस्टर लगाए।
अमृतसर में आर्टिस्ट जगजोत सिंह रुबल ने ट्रम्प की पेंटिंग बनाई।  अमृतसर में आर्टिस्ट जगजोत सिंह रुबल ने ट्रम्प की पेंटिंग बनाई। 
अहमदाबाद मोदी-ट्रम्प और मेलानिया के पोस्टरों से पटा। अहमदाबाद मोदी-ट्रम्प और मेलानिया के पोस्टरों से पटा।
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी की गई। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी की गई।
X
अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प। (फाइल)अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प। (फाइल)
आगरा में योगी सरकार ने मोदी-ट्रम्प के पोस्टर लगाए।आगरा में योगी सरकार ने मोदी-ट्रम्प के पोस्टर लगाए।
अमृतसर में आर्टिस्ट जगजोत सिंह रुबल ने ट्रम्प की पेंटिंग बनाई। अमृतसर में आर्टिस्ट जगजोत सिंह रुबल ने ट्रम्प की पेंटिंग बनाई। 
अहमदाबाद मोदी-ट्रम्प और मेलानिया के पोस्टरों से पटा।अहमदाबाद मोदी-ट्रम्प और मेलानिया के पोस्टरों से पटा।
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी की गई।अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी की गई।

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी-दामाद 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं
  • ट्रम्प-मेलानिया अहमदाबाद के अलावा आगरा में ताजमहल देखेंगे, दिल्ली में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे

दैनिक भास्कर

Feb 22, 2020, 10:08 PM IST

नई दिल्ली/अहमदाबाद/आगरा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने परिवार के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे। अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली के एक स्कूल की हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से मुलाकात करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, अब मेलानिया के इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है। इससे पहले दोनों नेता मेलानिया के साथ मौजूद रहने वाले थे, क्योंकि यह स्कूल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र के दबाव में दोनों नेताओं का नाम हटाने का आरोप लगाया है।

ट्रम्प परिवार के दौरे का पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा। पूरे शहर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ट्रम्प के पोस्टर लगाए गए हैं। ट्रम्प हाउडी मोदी की तर्ज पर यहां के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड के आगरा में ताजमहल देखने का भी कार्यक्रम तय है। यहां से वे दिल्ली जाएंगे और 25 फरवरी को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

आगरा: ट्रम्प-मेलानिया के पोस्टर, मोदी का जाना तय नहीं

अहमदाबाद के बाद ट्रम्प परिवार के साथ ताजमहल देखने के लिए 24 फरवरी की शाम आगरा जाएंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पूरे शहर में मोदी-ट्रम्प, ट्रम्प-मेलानिया और अमेरिकी राष्ट्रपति को बधाई देते पोस्टर लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि ट्रम्प दंपती के साथ मोदी भी आगरा पहुंचेंगे। हालांकि, सूत्रों ने इसकी पुष्टि नहीं की। मोदी को लेकर अब तक अधिकारियों ने भी आगरा में कोई तैयारी नहीं की है।

अहमदाबाद: मोदी-ट्रम्प के पोस्टर, साबरमती आश्रम में तैयारियां

गुजरात में ट्रम्प के दौरे की तैयारियां जोरों पर हैं। वे अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक करीब 11 किमी का रोड शो करेंगे। इसके बाद नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां करीब 1 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। ट्रम्प साबरमती आश्रम भी जाएंगे। यहां के एक अधिकारी ने कहा कि हमारी परंपरा के मुताबिक, आश्रम में अतिथियों के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बस चले तो ट्रम्प को बम-बम लहरी गाने पर नचाऊं: कैलाश

गायक कैलाश खेर मोटेरा स्टेडियम के मेगा शो में प्रस्तुति देंगे। वे इसके लिए खाते उत्साहित हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी से कहा कि हम 'जय-जय कारा, जय-जय कारा स्वामी देना साथ हमारा' गाने से शुरुआत करेंगे। इसके बाद 'अगड़ बम-बम लहरी' से परफॉर्मेंस खत्म होगी। मेरा बस चले तो मैं इसी गाने पर उनको (ट्रम्प) भी नचाऊं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना