विज्ञापन

आचार संहिता / शादी के कार्ड पर मोदी को वोट देने की अपील की थी, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:27 PM IST


ec notice of uttarakhand man for vote to modi message on wedding card
X
ec notice of uttarakhand man for vote to modi message on wedding card
  • comment

  • कार्ड पर लिखा था, तोहफा मत लाना किंतु वर-वधु को आशीर्वाद देने से पहले राष्ट्रहित में मोदी को वोट जरूर कर आना
  • नोटिस के बाद जगदीश ने कहा- हम सामान्य लोग हैं, राजनीति से हमारा कोई लेना देना नहीं है

उत्तराखंड. जोशी खोला गांव के गरुड़ ब्लॉक में गौशाला चलाने वाले जगदीश चंद्र जोशी ने अपने बेटे की शादी में कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र नोदी को वोट देने के लिए अपील की। इसके बाद चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में शनिवार को नोटिस भेज दिया। 

24 घंटे के भीतर उपस्थित होने के लिए कहा गया

  1. जगदीश ने शादी के कार्ड पर छपवाया था, "तोहफा मत लाना किंतु वर-वधु को आशीर्वाद देने से पहले 11 अप्रैल को राष्ट्रहित में मोदी जी को वोट जरूर कर आना।" इस संदेश को छपवाकर शादी में आने वाले मेहमानों से अपील की गई थी कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट किया जाए।

  2. असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) बागेश्वर ने कथित तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इस मामले में जगदीश चंद्र को नोटिस भेजा है। जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना ने कहा, "एआरओ द्वारा भेजे गए नोटिस के बाद जोशी को 24 घंटे के भीतर उपस्थित होने के लिए कहा गया है।"

  3. चुनाव आयोग से माफी मांगता हूं- जगदीश

    हालांकि, जगदीश चंद्र जोशी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने माफी मांगी और कहा "शादी पर छपे मैटर को मेरे बेटे ने दिया था। मैं चुनाव आयोग से इसके लिए मांफी मांगता हूं। हमलोग सामान्य वर्ग के लोग हैं और राजनीति से हमारा कोई लेना-देना नहीं है।" उत्तराखंड में 11 अप्रैल को चुनाव होना है, जबकि शादी की तारीख 22 अप्रैल है। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन