मुंबई / प्रवर्तन निदेशालय ने एचडीआईएल के प्रमोटरों का 22 कमरे का बंगला सीज किया



एचडीआईएल के प्रमोटरों का बंगला। एचडीआईएल के प्रमोटरों का बंगला।
X
एचडीआईएल के प्रमोटरों का बंगला।एचडीआईएल के प्रमोटरों का बंगला।

  • 60 करोड़ की ज्वेलरी, बिजनेस जेट, 15 कारें और 11.5 करोड़ की एफडी भी सील
  • एचडीआईएल के प्रमोटर पीएमसी बैंक घोटाले में आरोपी, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2019, 04:28 PM IST

मुंबई. पीएमसी बैंक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एचडीआईएल के प्रमोटरों राकेश और सारंग वाधवान के ठिकानों पर सोमवार को फिर छापेमारी की। एजेंसी ने अलीबाग तहसील में स्थित 22 कमरे का बंगला सील कर दिया। 60 करोड़ रुपए की ज्वेलरी, एक बिजनेस जेट, 15 कारें, 1.5 करोड़ और 10 करोड़ रुपए की एफडी भी सीज की गईं।

एचडीआईएल पर पीएमसी बैंक का 6500 करोड़ का कर्ज

  1. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलीबाग वाला बंगला 2.5 एकड़ में फैला है। यह किसी फाइव स्टार रिसॉर्ट से कम नहीं। इसमें क्लब हाउस से लेकर रेस्टोरेंट तक की सुविधाएं हैं। हालांकि, इसकी वैल्यू पता नहीं चल पाई।

  2. पीएमसी बैंक घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। एचडीआईएल पर पीएमसी बैंक का 6,500 करोड़ रुपए का कर्ज है। एनपीए कम बताने और एचडीआईएल समेत कुछ अन्य कंपनियों को नियमों के खिलाफ कर्ज देने की वजह से आरबीआई ने पिछले महीने पीएमसी बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था।

  3. पीएमसी के खिलाफ दर्ज एफआईआर में एचडीआईएल के प्रमोटरों का भी नाम है। इसी आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। राकेश और सारंग वाधवान 9 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर हैं। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पिछले हफ्ते उन्हें गिरफ्तार किया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना