पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Encounter Between Security Forces And Militants In Poonch, Two Terrorists Piled Up; Caught One

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जम्मू कश्मीर:पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़; दो दहशतगर्द ढेर, एक पकड़ा गया

श्रीनगर5 महीने पहले
तीनों आतंकी पाकिस्तान से कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
तीनों आतंकी पाकिस्तान से कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। -फाइल फोटो।

जम्मू कश्मीर के पुंछ में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 3 घंटे तक मुठभेड़ हुई। इसमें 2 आतंकी मारे गए और 1 को गिरफ्तार कर लिया गया। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल हैं। आतंकियों के कब्जे से दो AK 47 राइफल और सैटेलाइट फोन समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ करके कश्मीर में दाखिल हुए थे। इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

चुनाव में खलल डालने की तैयारी थी
तीनों आतंकी साउथ कश्मीर जाने की फिराक में थे। आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि इन आतंकियों का मकसद जिला विकास परिषद (DDC) चुनावों में खलल पहुंचाने का था। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पाकिस्तान ने सीजफायर भी तोड़ा

इधर, पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ और कठुआ जिलों में LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर सीजफायर तोड़ा। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के फायरिंग की। उन्होंने भारतीय फॉरवर्ड पोस्ट और गांव पर मोर्टार दागे।

इस साल 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए
जम्मू कश्मीर में इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकी एनकाउंटर में मारे गए हैं। सुरक्षाबलों के मुताबिक, जून और जुलाई में सबसे ज्यादा आतंकियों का एनकाउंटर हुआ है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें