• Hindi News
  • National
  • Encounter Between Security Forces And Terrorists In Chanpora, Srinagar, One Terrorist Killed

कश्मीर में ऑपरेशन क्लीन:श्रीनगर के चानपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, एक दहशतगर्द ढेर

श्रीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों पर हुए हालिया हमलों के बीच सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन क्लीन चला रखा है। श्रीनगर के चानपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को ढेर कर दिया है। यहां एनकाउंटर अभी भी जारी है।

इससे पहले गुरुवार को भी सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। कुलगाम में सेना और पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर ए तैयबा के कमांडर गुलजार अहमद रेशी समेत दो आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ने कहा कि दोनों आतंकी बिहार के दो लोगों की हत्या में शामिल थे। दोनों मजदूरों की 17 अक्टूबर को वानपोह में आतंकियों ने हत्या कर दी थी।

इससे पहले गुरुवार को ही दिन में सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला था।

IG विजय कुमार ने बताया कि आदिल जुलाई 2020 से घाटी में सक्रिय था। उसने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से कश्मीर आए कारपेंटर साकिर अह वानी की हत्या की थी। वह आतंकी संगठन TRF का शोपियां जिले का कमांडर था। पिछले 15 दिनों में कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के साथ 11 मुठभेड़ों में 17 आतंकी मारे गए हैं।

मुठभेड़ में इस महीने शहीद हुए 9 जवान
अक्टूबर के महीने में राजौरी के जंगलों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 9 जवान शहीद हुए हैं। इसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने 16 अक्टूबर को इस इलाके का दौरा किया था। उन्होंने आतंकवाद विरोधी अभियानों को संभालने वाले कमांडरों के साथ बात की थी।

NIA की 11 ठिकानों पर छापेमारी
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी NIA ने जम्मू कश्मीर के 11 ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA ने आतंकी साजिश से जुड़े मामले में श्रीनगर, कुलगाम, अवंतीपोरा, पुलवामा, सोपोर और बारामूला में छापेमारी की है।