पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Encounter Breaks Out Between Security Forces And Terrorists In Jammu And Kashmir

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन एनकाउंटर:शोपियां में सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर; हंदवाड़ा एनकाउंटर में भी 2 आतंकियों को मार गिराया गया

श्रीनगर9 महीने पहले
शोपियां में मुठभेड़ के दौरान मौके से 6 राउंड के साथ एक पिस्टल, 6 राउंड के साथ एक यूबीजीएल और 4 चाइनीज ग्रेनेड बरामद हुए हैं। - Dainik Bhaskar
शोपियां में मुठभेड़ के दौरान मौके से 6 राउंड के साथ एक पिस्टल, 6 राउंड के साथ एक यूबीजीएल और 4 चाइनीज ग्रेनेड बरामद हुए हैं।
  • हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़ खबर लिखे जाने तक जारी थी
  • सोमवार और मंगलवार को बारामूला में मुठभेड़ हुई थी, इसमें 3 आतंकी ढेर हुए थे

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। शोपियां में मुठभेड़ के दौरान मौके से 6 राउंड के साथ एक पिस्टल, 6 राउंड के साथ एक यूबीजीएल और 4 चाइनीज ग्रेनेड बरामद हुए हैं। मुठभेड़ अब खत्म हो चुकी है।

वहीं, हंदवाड़ा के गनी पोरा क्रालगुंद इलाके में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खबर लिखे जाने तक जारी थी। इस दौरान जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। यह लगातार तीसरा दिन था, जब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

हंदवाड़ा में मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का
जम्मू-कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा में मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान लश्कर-ए-तैयबा कमांडर नसीरुद्दीन लोन के रूप में हुई है। यह आतंकी 18 अप्रैल को सोपोर में 3 सीआरपीएफ जवान और 4 मई को हंदवाड़ा में 3 सीआरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल था।

दो दिन में दो लश्कर कमांडर ढेर, इनमें वसीम बारी का हत्यारा भी शामिल
सोमवार और मंगलवार को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल हैं। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता है। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था।

साथ ही पुलिस, नागरिकों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमलों में भी शामिल रहा है। कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी।

तीन दिन में 5 जवान भी शहीद हुए
बारामूला में आतंकियों ने सोमवार सुबह सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर हमला कर दिया था। हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे। मंगलवार को मुठभेड़ में घायल हुए दो जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में 1 जुलाई को भी सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था। हमले में एक जवान शहीद हो गया और 3 जख्मी हुए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें