• Hindi News
  • National
  • PMC Bank Money Laundering Case; ED Raids 6 Locations In Mumbai, Registers Case Against HDIL Promoters

कार्रवाई / पीएमसी बैंक मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया, मुंबई में 6 जगह छापेमारी



सिंबॉलिक इमेज। सिंबॉलिक इमेज।
X
सिंबॉलिक इमेज।सिंबॉलिक इमेज।

  • मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने केस दर्ज किया
  • पीएमसी के अधिकारियों के अलावा एचडीआईएल के निदेशकों के भी नाम
  • डिफॉल्टर एचडीआईएल पर पीएमसी बैंक का 6500 करोड़ रुपए का कर्ज

Dainik Bhaskar

Oct 04, 2019, 11:59 AM IST

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमसी बैंक मामले में कुछ बैंक अधिकारियों और रिएलिटी फर्म एचडीआईएल के निदेशकों राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया। ईडी ने शुक्रवार को मुंबई में 6 ठिकानों पर छापे भी मारे। राकेश और सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। (ईओडब्ल्यू) की एफआईआर के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया। 

 

अनियमितताओं की वजह से पीएमसी बैंक को 4355 करोड़ का घाटा: रिपोर्ट

एनपीए कम बताने और कुछ कंपनियों के कर्ज की वास्तविक रकम छिपाने की वजह के आरबीआई ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर पिछले हफ्ते 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। शुरुआती जांच में पचा चला है कि अनियमितताओं की वजह से पीएमसी बैंक को 4,355.46 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। आरबीआई की कार्रवाई के बाद पीएमसी के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने आरबीआई को पत्र लिखकर बताया था कि एचडीआईएल पर पीएमसी का 6,500 करोड़ रुपए का कर्ज है। यह बैंक के कुल लोन का 73% है। एचडीआईएल ने कर्ज नहीं चुकाया।

 

एचडीआईएल के निदेशकों राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ पिछले सोमवार को इमिग्रेशन ब्यूरो ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था। पीएमसी मामले में कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री एचडीआईएल के खिलाफ जांच कर रही है।

 

DBApp

 

 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना