• Hindi News
  • National
  • Engineers of Rajagiri School of Engineering and Technology distribute 270 power banks

केरल / बाढ़ प्रभावित इलाकों में इंजीनियर छात्रों ने 24 घंटे में बनाकर बांटे 270 मोबाइल पॉवर बैंक



राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र। राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र।
Engineers of Rajagiri School of Engineering and Technology distribute 270 power banks
X
राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र।राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र।
Engineers of Rajagiri School of Engineering and Technology distribute 270 power banks

  • कोच्चि के राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यह पहल की 
  • छात्रों का कहना है कि बिजली न होने से लोगों के बीच कम्यूनिकेशन खत्म हो गया है, इसलिए हमने पॉवर बैंक बांटने का फैसला किया
  • पिछले 17 दिन में राज्य में 113 लोगों की मौत हो चुकी है और एक लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं 

Dainik Bhaskar

Aug 17, 2019, 04:30 PM IST

कोच्चि. बाढ़ की तबाही झेल रहे केरल के कई इलाकों में अभी भी जनजीवन अस्त-व्यस्त है। पिछले 17 दिन में 113 लोगों की मौत हो चुकी है। एक लाख से ज्यादा लोग विभिन्न जिलों में बनाए गए 805 राहत शिविरों में रह रहे हैं। कई इलाकों में बिजली नहीं हैं। ऐसे में राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने 270 पोर्टेबल मोबाइल पॉवर बैंक बनाए और इन्हें शुक्रवार को बाढ़ पीड़ितों को बांटा। इन पॉवर बैंक को छात्रों ने 24 घंटे में बनाया।

 

इन छात्रों का कहना है कि बिजली न होने से लोगों के बीच कम्यूनिकेशन खत्म हो गया है। लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों का हाल-चाल जानना चाहते हैं। इसलिए हमने पॉवर बैंक बांटने का फैसला लिया।  राजगिरी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के अधिकारियों के मुताबिक, हमने छात्रों को इस प्रोजेक्ट में और तेजी लाने को कहा है। उन्होंने दिन और रात काम किया। तेजी से बैटरियां और यूएसवी केवल खोज कर एक दिन 270 पॉवर बैंक बनाए हैं। इन्हें ऐसे बाढ़ पीड़ितों को बांटा गया हैं, जिनके इलाकों में कई दिनों से बिजली नहीं है और उनके मोबाइल बीते कई दिनों से स्विच ऑफ हैं।

 

प्रोजेक्ट से जुड़ने पर गर्व 
थर्ड ईयर के छात्र ने बताया, हमने 10 अगस्त को यह प्रोजेक्ट को शुरू किया था। बिजली के बिना रह रहे है गरीबों के लिए हम पॉवर बैंक बनाना चाहते थे। इस प्रोजेक्ट से जुड़कर हमें गर्व महसूस हुआ है।

 

केरल को बारिश से राहत मिलने के आसार कम 

इधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि केरल को बारिश से राहत मिलने के आसार कम हैं। अगले हफ्ते भी कई इलाकों में तेज बारिश होने के आसार हैं। राज्य में बाढ़ के कारण 1186 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और 12761 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना