• Hindi News
  • National
  • Ex Maldives President Mohamed Nasheed congratulated PM Narendra Modi As Exit Polls Predict BJP Win in lok sabha election

लोकसभा चुनाव / नतीजों से पहले मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदी को बधाई दी



मोहम्मद नशीद और नरेंद्र मोदी। (फाइल) मोहम्मद नशीद और नरेंद्र मोदी। (फाइल)
X
मोहम्मद नशीद और नरेंद्र मोदी। (फाइल)मोहम्मद नशीद और नरेंद्र मोदी। (फाइल)

  • मोहम्मद नशीद ने ट्वीट किया- उम्मीद है मालदीव और एनडीए सरकार के बीच करीबी रिश्ते और बेहतर होंगे
  • लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले आए एक्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 11:11 AM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव मतदान खत्म हो गया है। 23 मई को नतीजे आने हैं, लेकिन इससे पहले ही मालदीव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बधाई संदेश आ गया। यह संदेश मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने दिया है। इसमें उन्होंने मालदीव और एनडीए सरकार के बीच करीबी रिश्तों का भी जिक्र किया।

 

दरअसल, रविवार को आए एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता बताया जा रहा है। इन्हीं को देखते हुए नशीद ने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव खत्म होने के साथ ही नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई देता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि मालदीव के लोगों और यहां की सरकार से मोदी और एनडीए सरकार के बीच करीबी रिश्ते और बेहतर होंगे।’’

 

 

सोलिह के शपथ ग्रहण में पहुंचे थे मोदी
नवंबर 2018 में मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था। इसमें नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव में अब्दुल्ला यामीन को हराया था। दिसंबर 2018 में राष्ट्रपति सोलिह भारत दौरे पर आए थे। इस दौरान भारत सरकार ने मालदीव को 97.43 अरब रुपए की सहायता भी दी थी।

 

भास्कर के सर्वे में एनडीए को 275 सीटें मिल सकती हैं
लोकसभा चुनाव में इस बार 7 चरणों में मतदान हुआ। कुल 542 सीटों के लिए वोट डाले गए। चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित होंगे। दैनिक भास्कर के सर्वे के मुताबिक, चुनाव नतीजों में एनडीए को 533 में से 275 सीटें मिल सकती हैं। यूपीए को 135 सीटें मिलने के आसार हैं। जबकि अन्य पार्टियों को 127 सीटें मिल सकती हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना