पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट; चार की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रुक रुककर घर में हो रहा है विस्फोट
  • वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रोहता बाजार में शनिवार को घर में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट हुआ। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। विस्फोट से इस इमारत के साथ ही बगल के तीन मकान भी गिर गए। दीवार का मलबा छिटक कर 50 मीटर दूर तक गिरा। वहां काम कर रहे लोगों के शव भी बिखरे हुए मिले।

 

मृतकों में 9 लोग पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हैं। शुरुआती जांच में बताया है कि आतिशबाजी के भंडार में आग लगने से यह विस्फोट हुआ। हादसे के बाद एसपी ने चौरी थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह और पुलिस चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक, रोटहां गांव के इरफान मंसूरी का पटाखों का कारोबार है। वह घर में ही पटाखों की फैक्ट्री चला रहा था। सुबह 11 बजे घर में तेज धमाका हुआ। पुलिस को शक है कि इरफान ने घर में बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से बारूद या कोई ज्वलनशील पदार्थ जमा कर लिया था। आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि बम निरोधक दस्ते से भी जांच कराई गई है।एसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आई है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है।