पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Farmers Protest (Kisan Andolan) Update, Delhi Red Fort Violence Latest News; Deep Sidhu And Iqbal Singh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर परेड हिंसा की जांच तेज:दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू को लेकर लाल किला लेकर गई; उपद्रवियों के वहां तक पहुंचने का सीन री-क्रिएट किया

नई दिल्ली2 महीने पहले
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोपी दीप सिद्धू से एक घंटे तक पूछताछ की।

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा कैसे हुई? इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर सीन को री-क्रिएट किया। भीड़ को उकसाने के आरोपियों दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को लेकर दिल्ली पुलिस शनिवार को उन रास्तों पर गई, जहां-जहां से उपद्रवी लाल किले तक पहुंचे थे। इससे पहले दीप सिद्धू और इकबाल सिंह से चाणक्यपुरी स्थित क्राइम ब्रांच में करीब एक घंटे पूछताछ की गई। दिल्ली पुलिस ने लालकिला हिंसा मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी।

8 फरवरी को हुइ थी दीप सिद्धू की गिरफ्तारी
दीप सिद्धू को पुलिस ने हिंसा के 15 दिन बाद सोमवार रात 10.40 बजे करनाल बायपास से गिरफ्तार किया था और मंगलवार सुबह गिरफ्तारी की जानकारी दी थी। दो दिन पहले ही इस मामले में दूसरे बड़े आरोपी इकबाल सिंह की गिरफ्तारी होशियारपुर से हुई। तीन फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह पर एक-एक लाख और जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था। इकबाल सिंह ग्रंथी है।

सिद्धू पर लाल किले में उपद्रवियों को भड़काने का आरोप है। उपद्रवियों ने किले की प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगाया था और हिंसा भी की थी।

अमेरिका से वीडियो पोस्ट करवाता था सिद्धू
पुलिस का कहना है कि 26 जनवरी की घटना के बाद से सिद्धू को नहीं देखा गया था। हालांकि, उसके वीडियो लगातार आ रहे थे। पिछले दिनों उसका एक वीडियो सामने आया। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरोपी वीडियो पोस्ट करने के लिए अपनी गर्लफ्रैंड और उसके मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा है। उसकी फेसबुक ID कई मोबाइल फोन में खुली हुई थी। पता चला कि वह वीडियो बनाकर पहले उसे वॉट्सऐप से कैलिफोर्निया में अपनी गर्लफ्रैंड को भेजता था और उसके बाद उसकी गर्लफ्रैंड के मोबाइल से उसे पोस्ट किया जाता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें