• Hindi News
  • National
  • Farooq Abdullah Comment On Har Ghar Tiranga Campaign By Central Government

तिरंगे पर घिरे फारूक अब्दुल्ला:केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान पर सवाल; जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM बोले- वो अपने घर में रखना

श्रीनगर5 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला का एक बयान चर्चा में है। दरअसल, एक पत्रकार ने उनसे केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान पर सवाल किया, जिस पर उखड़ते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM बोले- वो अपने घर में रखना। अब्दुल्ला के बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के बाजार में एक दुकान पर पहुंचे थे। यहां से निकलने के दौरान उन्हें कुछ पत्रकारों ने घेर लिया। पहले उनसे UPA के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बारे में सवाल किया गया। जवाब में फारूक बोले- वे 9 जुलाई को कश्मीर आ रहे हैं। उनके आने के बाद मीडिया से बातचीत होगी।

इसके बाद उनसे पूछा गया कि केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। आपकी क्या राय है? इस पर फारूक ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया, 'वो अपने घर पर रखना।'

फारूक के इस बयान की खूब किरकिरी हो रही है। जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने एक ऑर्डर जारी कर 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने की अपील की है।

महबूबा मुफ्ती भी दे चुकी हैं तिरंगे पर बयान
कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 ए में बदलाव से पहले PDP चीफ महबूबा मुफ्ती भी तिरंगे को लेकर आपत्तिजनक बयान दे चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि इतनी मुसीबतों के बाद भी हमारे यहां लोग भारत का झंडा हाथ में पकड़ते हैं, लेकिन अगर कश्मीर से आर्टिकल 35 ए हटाया जाता है तो यहां तिरंगे को कोई कंधा देने वाला नहीं बचेगा।

क्या है 'हर घर तिरंगा' अभियान
आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। इसी के तहत 15 अगस्त को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस दिन लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्णय किया गया है।

खबरें और भी हैं...