• Hindi News
  • National
  • Lok Sabha: Finance Minister Nirmala Sitharaman says, We are a government that listens

लोकसभा / सीतारमण ने कहा- सवाल पूछकर भाग जाना किसी और पार्टी का डीएनए, हमारी सरकार आलोचना भी सुनती है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से सभी को फायदा मिलता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से सभी को फायदा मिलता है।
X
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से सभी को फायदा मिलता है।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से सभी को फायदा मिलता है।

  • अधीर रंजन चौधरी को सीतारमण का जवाब- भाजपा में हर महिला सबला है
  • सीतारमण ने कहा- लोग तो मेरे कार्यकाल के पूरा होने तक का इंतजार नहीं कर रहे
  • ‘मैंने कहा कि मुझे और आइडियाज दीजिए, हम उन पर काम करेंगे’
  • किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट किया था- सरकार अर्थव्यवस्था पर आलोचना नहीं सुनना चाहती

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 11:35 AM IST

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के उन्हें 'निर्बला' कहे जाने पर कहा- भाजपा में हर महिला 'सबला' है। इससे पहले उन्होंने लोकसभा में कहा- हमारी सरकार सुनती है। फिर आलोचना हो या कोई सुझाव। जब गृह मंत्री ने उद्योग जगत के लीडर्स को संबोधित किया तो उनकी बात में स्पष्ट था कि हम सुनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, फिर भले ही वह आलोचना हो।

उन्होंने कहा- मुझे सबसे बुरा वित्त मंत्री बताया गया। लोग तो मेरा कार्यकाल पूरे होने तक का इंतजार भी नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि कृपया, हमें आइडियाज दीजिए। हम उन पर काम करेंगे। यदि कोई सरकार है जो सुनती है तो वह प्रधानमंत्री मोदी की सरकार है।

हमारी पार्टी में कोई जीजा नहीं, केवल कार्यकर्ता हैं: सीतारमण

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा-  उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिले हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत 68 लाख लोगों को लाभ मिला। 11 करोड़ लोगों को टायलेट मिली। क्या वे किसी के दामाद या जीजा हैं? हमारी पार्टी में तो कोई जीजा नहीं है। हमारे पास केवल कार्यकर्ता हैं।

हम जवाब देने के लिए हर दम हाजिर होते हैं: सीतारमण

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- संसद में मेरा नाम लिया गया। यदि सवाल करके भाग जाने के डीएनए की बात है तो यह किसी और पार्टी में है। हमारी पार्टी में तो ऐसा नहीं है। हर बार हम जवाब देने के लिए हाजिर होते हैं बजाए नाम लेने के।

सीतारमण ने कहा- हमें सूट-बूट की सरकार कहा गया। हमें कहा गया कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से केवल अमीर लोगों को फायदा होगा। मैं आपको कहना चाहती हूं कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती नियमानुसार छोटे-बड़े बिजनेसमैन को मदद करती है।


सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर आलोचना नहीं सुनना चाहती: शॉ

बायोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ ने रविवार को ट्वीट किया था कि सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर आलोचना नहीं सुनना चाहती। उम्मीद करते हैं कि खपत और ग्रोथ बढ़ाने के समाधान तलाशने के लिए सरकार इंडस्ट्री से संपर्क करेगी। इस मामले में हम अभी तक अलग-थलग हैं।

शाह ने बजाज से कहा था कि किसी को डरने की जरूरत नहीं
शॉ के बयान से एक दिन पहले उद्योगपति राहुल बजाज ने भी एक इवेंट में कहा था कि लोग सरकार की निंदा करने में डरते हैं। बजाज के बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है। किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना