राजस्थान / छीलते वक्त उछलकर क्लासमेट की आंख में लगी पेंसिल, छह साल केे बच्चे पर एफआईआर



घायल छात्र। घायल छात्र।
X
घायल छात्र।घायल छात्र।

  • भरतपुर के नदबई का मामला, बच्चे पर पिता की शह पर जानबूझकर हमला करने का आरोप
  • पुलिस का कहना- साजिश जैसी कोई बात नजर नहीं आती न ही बच्चे के खिलाफ कोई मामला बनता है

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2019, 12:14 AM IST

नदबई (भरतपुर). भरतपुर के नदबई में अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। दूसरी क्लास में एक बच्चा पेंसिल छील रहा था कि तभी पेंसिल उछलकर दूसरे बच्चे की आंख में घुस गई। छुट्टी के बाद शाम को जब वह घर पहुंचा तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। लेकिन, जब कई दिन तक आंख में फायदा नहीं हुआ तो 6 साल के बच्चे पर साजिशन आंख फोड़ने का आरोप लगाया। यही नहीं 17 दिन बाद एफआईआर भी दर्ज करवा दी।

 

नरेंद्र जाट की ओऱ से दर्ज करवाई गई एफआईआर के मुताबिक उसका बेटा यश केवीएम विद्यालय में दूसरी कक्षा का छात्र है। गत 23 जुलाई को सुबह 9 बजे क्लास में आरोपी छात्र क्लास में पेंसिल छील रहा था। इसी दौरान उसने पेंसिल यश देशवाल की आंख में घुसा दी। नरेंद्र का आरोप था कि स्कूल प्रबंधन ने यश को न तो घर भेजा और न ही उसका इलाज कराया। छुट्टी के बाद जब यश देशवाल घर आया तो उसने पूरा घटनाक्रम बताया। इसके बाद परिजन उसे पहले भरतपुर लेकर आए, फिर जयपुर रेफर कर दिया गया। वहां भी कोई फायदा नहीं होने पर उसे नई दिल्ली स्थित एम्स में ले जाया गया, जहां उसका ऑपरेशन किया गया।

 

परिजनों के मुताबिक घायल छात्र यश का अभी भी इलाज चल रहा है। उप निरीक्षक नदबई पंजाब सिंह बताते हैं कि जिस बच्चे पर पिता की शह से साजिशन आंख फोड़ने का आरोप लगाया है, उस बच्चे की आयु करीब छह साल है। इसमें साजिश जैसी कोई बात नजर नहीं आती न ही उसके खिलाफ कोई मामला बनता है। हालांकि परिजन अब इस मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन अभी तक लिखित में कुछ नहीं दिया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना