• Hindi News
  • National
  • Fire Broke Out, Apartment Complex Bengaluru, Woman Stuck, Four storey Apartment Building, Two Residents Lost Lives, Fire Accident, Ashrith Aspire Apartment, IIM Bangalore, Bannerghatta Road

आग से मौत का डरावना VIDEO:बेंगलुरु में गैस लीक होने से 4 मंजिला अपार्टमेंट में आग लगी, बालकनी में फंसी बुजुर्ग महिला जिंदा जली

बेंगलुरुएक महीने पहले

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद आगजनी की डरावनी घटना सामने आई है। मंगलवार दोपहर हुए इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला सहित 2 लोगों की मौत हो गई है। कुछ लोगों ने आगजनी का वीडियो भी बनाया है।

90 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि इमारत के एक हिस्से में ऊपरी दो मंजिलों में आग लगी है। एक बुजुर्ग महिला अपने फ्लैट की बालकनी में आग की लपटों से घिरी है। वह रोते हुए बार-बार अपनी जान बचाने की गुहार लगा रही थी। लोग बाहर से उसे देख रहे थे, लेकिन लपटें इतनी भयावह थी कि कोई फ्लैट के अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर पाया। बालकनी भी लोहे की ग्रिल से पैक थी। इस कारण महिला का बाहर निकलना मुश्किल था। आखिरकार महिला की जलकर मौत हो गई। 4 फ्लैट आग की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गए।

अपार्टमेंट में लगी आग बुझाते दमकलकर्मी।
अपार्टमेंट में लगी आग बुझाते दमकलकर्मी।

दमकलकर्मियों ने कहा- चोट से हुई मौत
अपार्टमेंट का नाम अश्रिथ एस्पायर है। ये अपार्टमेंट IIM बेंगलुरु के पास बन्नेरघट्‌टा रोड पर है। महिला की मौत के दौरान कई लोग बाहर मौजूद थे। दमकलकर्मी भी आग बुझाने के लिए पहुंच चुके थे। फायर डिपार्टमेंट कंट्रोल ऑफिस के मुताबिक, शाम 4.41 बजे उनके पास आगजनी का कॉल आया था।

अपार्टमेंट का नाम अश्रिथ एस्पायर है। यह IIM बेंगलुरु के पास बन्नेरघट्‌टा रोड पर है।
अपार्टमेंट का नाम अश्रिथ एस्पायर है। यह IIM बेंगलुरु के पास बन्नेरघट्‌टा रोड पर है।

सूचना मिलते ही बताई गई जगह पर पानी का एक टैंकर भेज दिया गया। कुछ देर बार जानकारी मिली की आग और ज्यादा भड़क गई है। इसके बाद पानी के 2 और टैंक भेजे गए। अपार्टमेंट के बाकी फ्लैट से लोग पहले ही निकल चुके थे। सिर्फ महिला और दो-चार लोग आग में घिर गए थे।

आग इतनी भयावह थी कि फंसे हुए लोगों को बचाया नहीं जा सका। दमकलकर्मियों के मुताबिक महिला की जान चोट की वजह से गई है, जबकि वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वह आग से घिरी है और जल रही है।

खबरें और भी हैं...