पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ahmedabad Coronavirus (COVID 19) Hospital Fire Update | 8 Patients Dead As Fire Breaks Out At Covid Hospital In Gujarat Ahmedabad

गुजरात में हादसा:अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 3 महिलाओं समेत 8 कोरोना मरीजों की मौत; पुलिस ने ट्रस्टी और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग से मरने वालों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल। बताया जा रहा है कि 30 से ज्यादा मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।
  • अहमदाबाद के श्रेय कोविड अस्पताल में गुरुवार तड़के 3:30 बजे आग लगी
  • इसमें कोविड के मरीजों के लिए 50 बेड हैं, हादसे के वक्त 40 से 45 मरीज भर्ती थे

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। आग अस्पताल के चौथी मंजिल पर लगी। पुलिस ने इस मामले में अस्पताल के ट्रस्टी भारत महंत और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है।

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि श्रेय हॉस्पिटल को सील कर दिया है। 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों के शरीर 40 से 60 फीसदी झुलस गए थे, लेकिन सभी की मौत सांस में कार्बन मोनोऑक्साइड जाने के चलते हुई। अभी पोस्टमॉर्टम की फाइनल रिपोर्ट आना बाकी है, जिसके बाद ही मृतदेह ऑथारिटी को सौंपी जाएंगी।

आग लगने की खबर मिलते ही अस्पताल में मरीजों के परिजन की भीड़ लग गई।
आग लगने की खबर मिलते ही अस्पताल में मरीजों के परिजन की भीड़ लग गई।

पुलिस के मुताबिक, 'श्रेय अस्पताल में आग तड़के 3:30 बजे आईसीयू से शुरू हुई। इसके बाद दूसरे वार्ड में फैल गई।' बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इसमें कोविड के मरीजों के लिए 50 बेड हैं। हादसे के वक्त 40 से 45 मरीज भर्ती थे।

पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया
पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया

मोदी ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की

मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मारे गए लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा, इस हादसे में जख्मी लोगों को 50 हजार की मदद दी जाएगी। उधर, मुख्यमंत्री रूपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। इस जांच का नेतृत्व एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम डिपार्टमेंट), संगीता सिंह करेंगी। मुख्यमंत्री ने तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने लोगों को बाहर निकाला
चश्मदीदों के मुताबिक, पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। इनका कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। उधर, मरीजों के परिजन का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन ने आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर बिग्रेड को देरी से दी।

श्रेय हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके रिश्तेदार और करीबियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।
श्रेय हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके रिश्तेदार और करीबियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।

इन लोगों की मौत हुई: आरिफ मंसूरी (42), नवनीत शाह (80), लीलाबेन शाह (72), नरेंद्र शाह (61), अरविंद भावसार (78), ज्योंति सिंधी (55), मनुभाई रामी (82) और आयशा तिरमीजी (51)।

हादसे के बाद मरीजों को नजदीक के एसवीपी अस्पताल में शिफ्ट किया गया।
हादसे के बाद मरीजों को नजदीक के एसवीपी अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

ये खबर भी पढ़ें...

आईसीयू में शॉर्ट सर्किट से महिला के बालों में आग लगी, इसे बुझाने में 3 कर्मचारी भी झुलसे: ऑक्सीजन सिलेंडर से आग फैल गई और सब खाक हो गया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें