केरल / 3 साल में 48 करोड़ रु. में बना फ्लाईओवर ढहाया जाएगा, मेट्रोमैन श्रीधरन की निगरानी में बनेगा

इस फ्लाईओवर को मई माह में अस्थायी रूप से बंद किया गया था।- फाइल इस फ्लाईओवर को मई माह में अस्थायी रूप से बंद किया गया था।- फाइल
X
इस फ्लाईओवर को मई माह में अस्थायी रूप से बंद किया गया था।- फाइलइस फ्लाईओवर को मई माह में अस्थायी रूप से बंद किया गया था।- फाइल

  • मेट्रोमैन ई. श्रीधरन ने भी खतरनाक माना था
  • फ्लाईओवर को त्रुटिपूर्ण डिजाइन, पिलर और गर्डर में दरारें दिखाई देने के बाद गिराए जाने का फैसला लिया

दैनिक भास्कर

Sep 18, 2019, 09:53 AM IST

कोच्चि. केरल के कोच्चि शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर बना एक फ्लाईओवर बनने के महज तीन साल में ही ढहाया जाने वाला है। पलारीवाट्‌टोम फ्लाईओवर को त्रुटिपूर्ण डिजाइन, पिलर और गर्डर में दरारें दिखाई देने के बाद गिराए जाने का फैसला किया गया है।

 

यह फ्लाईओवर कोच्चि का व्यस्ततम और सबसे महत्वपूर्ण जंक्शन है। यह फ्लाइओवर 48 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया था। इसे अक्टूबर 2016 में यातायात के लिए खोला गया था, लेकिन कुछ ही महीनों में दरारें दिखाई लगीं। इसी वर्ष मई माह में इसे अस्थायी रूप से बंद किया गया था। इसके बाद अब इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया।

 

विशेषज्ञाें ने कहा- फिर से बनाना बेहतर

फ्लाईओवर को फिर से बनाने का निर्णय आईआईटी मद्रास की विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट में सरकार को दिए गए सुझावों के बाद लिया गया। इसमें सुझाया गया था कि इसे सुधारने या मजबूत करने के बजाय फिर से बनाना बेहतर रहेगा। यही नहीं, फ्लाईओवर की स्थिति का आकलन करने के लिए नियुक्त किए गए मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने भी ऐसी ही अनुशंसाएं की थीं। अब फ्लाईओवर के संपूर्ण ढांचे को ढहाया जाएगा। यह पूरा काम श्रीधरन की निगरानी में ही होगा। नए फ्लाईओवर का निर्माण अगले माह शुरू होगा।

 

DB Originals - DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना