• Hindi News
  • National
  • Four Supreme Court Judges Test Positive For Covid 19 | Farewell Party For Retiring Judge

सुप्रीम कोर्ट में कोरोना का कहर:4 जज कोरोना पॉजिटिव, 150 कर्मचारी भी चपेट में; बचाव के लिए ही 3 जनवरी को स्टार्ट की थी वर्चुअल हियरिंग

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले जजों की संख्या 4 हो गई है। इसके अलावा शीर्ष कोर्ट के कई कर्मचारी भी महामारी की चपेट में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रिटायर हो रहे एक जज की फेयरवेल पार्टी से यह संक्रमण फैला है।

3000 में से 150 कर्मचारियों की रिपोर्ट है पॉजिटिव
ANI न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में 3000 कर्मचारी हैं। इनमें से 150 कर्मचारियों की रिपोर्ट अब तक पॉजिटिव आ चुकी है। CJI एनवी रमना सहित 32 जजों में से चार जजों के कोविड पॉजिटिव होने से अब यहां पॉजिटिविटी रेट 12.5% हो गया है।

3 जनवरी से स्टार्ट की गई थी वर्चुअल हियरिंग
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते देखकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना ने 2 जनवरी को वर्चुअल हियरिंग के जरिए ही मामले सुने जाने का निर्देश दिया था। यह व्यवस्था 3 जनवरी से अगले दो सप्ताह के लिए लागू की गई थी। इस दौरान जजों को अपने घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही सुनवाई करने के लिए कहा गया था। यह सब कवायद जजों और सुप्रीम कोर्ट स्टाफ को कोरोना वायरस से बचाने के लिए की गई थी।

दिल्ली में 60 हजार से ज्यादा केस
दिल्ली में लगातार नए मामले बढ़ रहे हैं। रविवार को 22,751 नए मामले मिले, जबकि शनिवार को 20,181 नए मामले मिले थे। नेशनल कैपिटल में रविवार को 10,179 मरीज ठीक भी हो गए, लेकिन कोरोना से 17 लोगों की मौत दर्ज की गई है। अब राज्य में कुल 60,733 एक्टिव केस हो गए हैं। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24% पहुंच गया है।