• Hindi News
  • National
  • Nirav Modi | PNB Scam Case Nirav Modi Updates; Nirav Modi's and His Sister Purvi Swiss bank accounts frozen

पीएनबी घोटाला / नीरव मोदी, बहन पूर्वी के स्विस बैंक के 4 खाते फ्रीज; इनमें 283 करोड़ रुपए जमा



नीरव मोदी लंदन में। (फाइल) नीरव मोदी लंदन में। (फाइल)
X
नीरव मोदी लंदन में। (फाइल)नीरव मोदी लंदन में। (फाइल)

  • प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर स्विट्जरलैंड ने खाते फ्रीज किए
  • नीरव की गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिए वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेशी हुई, 25 जुलाई तक रिमांड बढ़ी
  • नीरव ने कोर्ट से 5 हजार पन्नों का केस पढ़ने के लिए बिना इंटरनेट वाले लैपटॉप की मांग की
  • आरोपी नीरव लंदन की जेल में है, 4 बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2019, 06:12 PM IST

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अपील पर स्विट्जरलैंड में नीरव मोदी और बहन पूर्वी के 4 बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। इनमें 283.16 करोड़ रुपए जमा हैं। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी। इसके मुताबिक ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत स्विट्जलैंड से अपील की थी कि नीरव और पूर्वी के खातों में बैंक घोटालों की रकम जमा है इसलिए, उन्हें फ्रीज किया जाए। स्विट्जरलैंड ने ईडी की दलील स्वीकार कर ली। 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

 

ईडी की चार्जशीट में पूर्वी का भी नाम

पिछले साल फरवरी में पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था। ईडी की चार्जशीट में नीरव की बहन पूर्वी का भी नाम है। ईडी देश-विदेश में नीरव की हजारों करोड़ रुपए की संपत्तियां अटैच कर चुका है। ईडी के अलावा सीबीआई भी पीएनबी घोटाले की जांच कर रही है।

 

3 महीने से जेल में नीरव

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। नीरव को गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिए वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने नीरव की रिमांड 25 जुलाई तक बढ़ा दी है। वांड्सवर्थ जेल में बंद नीरव वीडियो लिंक के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुआ था। नीरव की ओर से वकील क्लेयर मॉन्टगोमरी ने कोर्ट बिना इंटरनेट वाले लैपटॉप की मांग की। उन्होंने कहा कि नीरव अपने खिलाफ दाखिल 5000 पन्नों का केस पढ़ना चाहता है। कोर्ट ने कहा कि हम मामले से जुड़े दस्तावेज मुहैया कराने के लिए जो करवा सकते हैं, वह करेंगे।

 

भारत की प्रत्यर्पण अपील पर 19 मार्च को लंदन में नीरव की गिरफ्तारी हुई थी। चार बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। आखिरी बार 12 जून को यूके हाईकोर्ट ने जमानत की अपील नामंजूर की थी।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना