पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Garima Abrol Became Flying Officer, Will Fly Fighter Aircraft; Husband Was Martyred Last Year After An Aircraft Crash

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफसर बनकर पति की शहादत को सलामी:फ्लाइंग ऑफिसर बनीं गरिमा अबरोल, उड़ाएंगी लड़ाकू विमान; पिछले साल एयरक्राफ्ट क्रैश में शहीद हुए थे पति

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पति समीर अबरोल के साथ गरिमा। समीर पिछले साल शहीद हो गए थे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पति समीर अबरोल के साथ गरिमा। समीर पिछले साल शहीद हो गए थे। (फाइल फोटो)

हैदराबाद के एयरफोर्स एकेडमी में शनिवार को पासिंग आउट परेड हुई। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई नए फ्लाइंग अफसरों को बैच लगाकर सम्मानित किया। इन्हीं में एक गरिमा अबरोल भी थीं। गरिमा के पति स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल पिछले साल एक हादसे में शहीद हो गए थे। वह इंडियन एयरफोर्स के जांबाज पायलट माने जाते थे। तब से ही गरिमा ने खुद भी एयरफोर्स ज्वाइन करके देश की सेवा करने की ठान ली थी।

पति को याद करते हुए लिखा भावुक पोस्ट
गरिमा ने सोशल मीडिया पर पति को याद करते हुए भावुक पोस्ट शेयर किया। लिखा- मुझे अब भी यकीन नहीं होता कि तुम जा चुके हो। किसी के पास मेरे सवालों का जवाब नहीं हैं। तुम ही क्यों?’ फ्लाइंग ऑफिसर गरिमा ने पासिंग आउट परेड में एयरफोर्स की जो यूनिफॉर्म पहनी थी, वह उन्होंने अपने शहीद पति स्क्वाड्रन लीडर समीर को समर्पित की।

2015 में शादी हुई थी, पिछले साल हादसे में शहीद हो गए थे
गरिमा और समीर की शादी 2015 में हुई थी। पिछले साल स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल बेंगलुरु में मिराज 2000 एयरक्राफ्ट के क्रैश के दौरान शहीद हो गए थें। उनके शहादत के बाद पत्नी गरिमा ने एक बेहद भावुक करने वाला पोस्ट लिखा था। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कुछ गलत हुआ है इसका एहसास कराने के लिए कितने और पायलटों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी? ये पोस्ट काफी वायरल भी हुई थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें