पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • BJP Flag Hoisted On Panaji Municipality, 25 Out Of 30 Seats In BJP's Account

गोवा नगर निगम चुनाव 2021:पणजी नगरपालिका पर लहराया भाजपा का झंडा, 30 में से 25 सीटें जीतीं; 20 मार्च को हुए थे चुनाव

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पणजी नगर निगम की 30 में से भाजपा के खाते में 25 सीटें - Dainik Bhaskar
पणजी नगर निगम की 30 में से भाजपा के खाते में 25 सीटें

गोवा में नगर निगम चुनाव 2021 के लिए काउंटिंग जारी है। पणजी नगरपालिका में भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। भाजपा ने पणजी नगरपालिका में 30 में से 25 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों का सफाया हो गया है। काउंटिंग की शुरुआत से ही भाजपा ने मजबूत बढ़त बना ली थी।

अपडेट्स

  • पणजी के वार्ड नंबर 25 से वासुदेव मनेरकर जीते।
  • पणजी के वार्ड नंबर 26 से वसंत अक्षितकर जीते।
  • गोवा की पणजी नगर निगम में कुल 30 सीटें हैं। जारी काउंटिंग के रुझानों के अनुसार यहां 25 सीटों पर बीजेपी समर्थित गुट और पांच सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है।

मॉन्सरेट- मैं सिर्फ एक पार्टी कार्यकर्ता​​​​​​​
चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पैनल को नवनियुक्त अतानासियो मॉन्सरेट ​​​​ने लीड किया, जो 2019 में ही भाजपा में शामिल हुए हैं। जीत के बाद मॉन्सरेट ने कहा, "मैं बीजेपी का सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं। पार्टी ने मुझे इस अभियान को चलाने के लिए चुना है,"

नगर निगम के पूर्व मेयर उदय मडिक्कर ने कहा कि पार्टी को सभी 30 वार्डों को जीतने उम्मीद थी, लेकिन 25 भी छोटा आंकड़ा नहीं है।

17 ग्राम पंचायतों और 6 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव
कोरोना की वजह से लंबे समय से टल रहे स्थानीय चुनाव 20 मार्च को कराए गए थे। गोवा में 17 ग्राम पंचायतों, नावली जिला पंचायत और सांखली नगरपालिका के एक वार्ड के लिए वोटिंग हुई थी। पणजी नगर निगम सहित 6 नगरपालिकाओं जहां चुनाव हुए, उनमें सीसीपी और कैनाकोना, कर्चोरेम-कैकोरा, बिचोलिम, कुनकोलिम, वालपोई और पेरनम शामिल हैं। इसमें कुल 423 उम्मीदवार मैदान में थे।

पेरनम में हुई सबसे ज्यादा 91.02 प्रतिशत वोटिंग
बता दें कि गोवा में छह नगर निकायों और पणजी नगर निगम (सीसीपी) के लिए शनिवार को वोटिंग हुई। इसमें कुल 82.59 प्रतिशत वोटिंग हुई। सीसीपी में सबसे कम 70.19 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई थी। वहीं, पेरनम नगरपालिका में सबसे ज्यादा 91.02 प्रतिशत वोटिंग दर्ज हुई थी।

खबरें और भी हैं...