उपलब्धि / गूगल ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के गेम को 'बेस्ट गेम 2019' के लिए नॉमिनेट किया



Google, select, Air Force's Video Game, To Compete For Best Game 2019
X
Google, select, Air Force's Video Game, To Compete For Best Game 2019

  • वायुसेना की ट्विटर पर यूजर्स से अपील, 3डी बेस वीडियो गेम इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबव को वोट करें
  • गेम का टीजर्स 20 जुलाई को और लॉन्चिंग पूर्व एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने 31 जुलाई को की थी
  • वीडिया गेम का मकसद, युवाओं को इंडियन एयरफोर्स की तरफ आकर्षित करना और देश सेवा का जज्बा जगाना था

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 04:09 PM IST

नई दिल्ली. गूगल ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के शौर्य की कहानी वाले 'वीडियो गेम इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबव' को बेस्ट गेम्स- 2019 के यूजर्स च्वॉइस गेम कैटिगरी में नॉमिनेट किया है। 

 

एयरफोर्स ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से यूजर्स से अपील की है कि 3डी बेस वीडियो गेम को वोट करें। ताकि 2019 का यूजर्स च्वॉइस गेम का खिताब इसे मिल सके। इसे पूर्व एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने 31 जुलाई को लॉन्च किया था। इसका मकसद युवाओं को इंडियन एयरफोर्स की तरफ आकर्षित करना और उनमें देश सेवा का जज्बा जगाना था। इससे पहले 20 जुलाई को सेना ने इसका टीजर्स जारी किया था। 

 

10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है
इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबव एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर वार गेम है। इसे खेलने वाले को वायु सेना द्वारा तय किए जाने वाले काम्बैट मिशन्स का आभासी अनुभव (वर्चुअल एक्सपीरियंस) मिलता है। गेम को खेलने वाला खुद को पायलट जैसा महसूस करता है। यह गेम 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। 

 

राफेल को भी शामिल किया गया
मोबाइल गेम की शुरुआत उसी लड़ाकू मिग-21 विमान के साथ होती है, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। वे मिग-21 के साथ खड़े दिखाए गए हैं। गेम में मिग-21 के अलावा भविष्य में एयरफोर्स में शामिल होने वाले राफेल को भी शामिल किया गया है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना