पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Gopal Sharma Arrested For Giving Provocative Speeches Against Muslims, Fired In Jamia During The Protest Against CAA

हेट स्पीच का आरोपी गोपाल शर्मा गिरफ्तार:गुरुग्राम में मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था, दिल्ली में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान फायरिंग भी की थी

गुरुग्राम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में जामिया के बाहर फायरिंग कर चर्चा में आए गोपाल शर्मा को हरियाणा पुलिस ने हेट स्पीच के एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया है। गोपाल पर आरोप है कि 4 जुलाई को गुरुग्राम में पटौदी के रामलीला ग्राउंड में आयोजित एक महापंचायत में उसने मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने वाला भाषण दिया था।

गोपाल पर जनवरी 2020 में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर गोली चलाने का आरोप है। उस वक्त दिल्ली पुलिस ने इसे पकड़ा था। तब गोपाल की फायरिंग करती तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

मुस्लिमों को मारा जाएगा तो वो भगवान राम का नाम चिल्लाएंगे
बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर और यूपी के कुछ शहरों में मूक-बधिर छात्रों के धर्म परिवर्तन, लव जिहाद को लेकर 4 जुलाई को एक महापंचायत बुलाई गई थी। हिंदू संगठनों की ओर से इस महापंचायत को बुलाकर धर्म परिवर्तन का विरोध जताया गया था। इस दौरान गोपाल शर्मा ने महापंचायत में विवादित बयान दिया था।

गोपाल ने महापंचायत में कहा था कि किसी समुदाय के लोग अगर तुम्हारी बेटियों को परेशान करते हैं तो उनकी बेटी-बहनों के साथ भी उसी तरह का व्यवहार करो। गोपाल के भाषण का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की वकालत करता हुआ दिखाई दे रहा था। उसने अपने भाषण में यहां तक कह दिया था कि जब मुसलमानों को मारा जाएगा तो वो भगवान राम का नाम चिल्लाएंगे।

गोपाल को गिरफ्तार कर हिरासत में भेजा गया
डीसीपी मानेसर वरुण सिंगला ने सोमवार को बताया कि गोपाल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। गोपाल गौतमबुद्धनगर के जेवर का रहने वाला बताया जाता है। उसके पिता गांव में ही पान की दुकान चलाते हैं।

पुलिस के अनुसार, जमालपुर गांव के दिनेश की शिकायत पर गोपाल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने यू-ट्यूब पर वायरल दो विडियो के लिंक पुलिस को देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। जिस पर पटौदी थाना में आईपीसी की धारा 153ए व 295ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। गोपाल के खिलाफ कोई शिकायत नहीं आई थी, इसलिए पुलिस ने अब तक उस पर कार्रवाई नहीं की थी।

खबरें और भी हैं...