• Hindi News
  • National
  • Grenade Hurled At Liquor Shops In Baramulla, One Killed, Four Injured, Security Forces Cordoned Off The Area

कश्मीर में आतंकी हमला:बुर्का पहनकर आए आतंकी ने शराब दुकान में ग्रेनेड फेंका, एक की मौत, तीन घायल

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने मंगलवार रात करीब 8.30 बजे बारामुला में नई खुली शराब दुकान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। बाइक की पिछली सीट पर बैठकर आया आतंकी बुर्का पहनकर आया था। उसने ग्रेनेड दुकान के अंदर फेंक दिया। इससे हुए धमाके में दुकान के चार कर्मचारी घायल हो गए। बाद में इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

हमला कर आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। हमले की जिम्मेदारी टेरेरिस्ट्स ऑफ द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है।

सभी घायल जम्मू डिविजन के रहने वाले
पुलिस ने बताया कि हमला कोर्ट रोड के दीवान बाग इलाके की शराब दुकान पर हुआ। यह दुकान कुछ ही दिन पहले खुली थी। हमले में घायल सभी लोग दुकान के कर्मचारी हैं और जम्मू डिविजन के रहने वाले हैं। तीन घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शराब लेने के बहाने आया आतंकी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड फेंकने से पहले एक आतंकी शराब खरीदने के बहाने दुकान पर आया था।उसने शराब मांगी और अचानक अपने साथ लाए गए ग्रेनेड से हमला कर दिया। सूचना मिलते ही स्थानीय नागरिक, पुलिस और सुरक्षाबल तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली। आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ दिया गया है।

मारे गए नागरिक की पहचान राजौरी निवासी रंजीत सिंह (52) पिता कृष्ण लाल के रूप में हुई है। तीन अन्य घायलों की पहचान कठुआ निवासी 35 वर्षीय गोवर्धन सिंह पिता गजेन्द्र सिंह, राजौरी निवासी 35 वर्षीय गोविंद सिंह पिता गुरदेव सिंह और कठुआ निवासी 36 वर्षीय रवि कुमार पिता करतार चंद के रूप में हुई है। गोविंद को इलाज के लिए श्रीनगर भेजा गया है।