उप्र / जीआरपी ने मालगाड़ी हादसे की खबर दिखाने पर पत्रकार को पीटा, एसएचओ समेत 2 निलंबित



X

  • पुलिसकर्मियों ने दुर्व्यवहार कर कैमरा छीना; हवालात में कपड़े उतारकर यातनाएं दीं, मुंह पर पेशाब किया
  • शामली के पत्रकार अमित शर्मा मालगाड़ी पटरी से उतरने के बाद कवरेज करने गए थे

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 08:41 PM IST

शामली. उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मंगलवार को बेपटरी हुई मालगाड़ी को कवर करने गए पत्रकार की बुरी तरह पिटाई का मामला सामने आया है। पत्रकार का आरोप है कि मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करते हुए कैमरा छीन लिया। इसके बाद हवालात में उसे कपड़े उतारकर पीटा और मुंह पर पेशाब भी किया। आरोपी जीआरपी एसएचओ और कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया। 

 

एसपी जीआरपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि पत्रकार अमित शर्मा को पीटने वाले जीआरपी शामली थाना प्रभारी राकेश कुमार और उसके सहयोगियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। 

 

हादसे की खबर चलाने से नाराज थे राकेश कुमार- अमित शर्मा

एक चैनल के पत्रकार अमित शर्मा मालगाड़ी ट्रैक से उतरने की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे। थोड़ी देर बाद वहीं जीआरपी टीम आई और उसे न्यूज कवरेज से रोक दिया। पत्रकार ने कहा, ''एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्स्टेबल सुनील कुमार हादसे की खबर चलाने से नाराज थे। उन्होंने मेरी कोई बात नहीं सुनी। मौके पर मारपीट के बाद सीधे हवालात में लाकर बंद कर दिया। यहां कपड़े उतारे और मुंह पर पेशाब किया। घंटों तक यातनाएं देकर छोड़ा।''

 

पुलिस के खिलाफ स्थानीय पत्रकारों का प्रदर्शन
पत्रकार के साथ अमानवीय बर्ताव को लेकर स्थानीय मीडियाकर्मियों में आक्रोश है। अमित के साथ मारपीट करते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा है। बुधवार को उन्होंने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। शामली के एसएसपी अजय कुमार पांडे ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और वरिष्ठ अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना