• Hindi News
  • National
  • Hardik Patel | Gujarat Election; Hardik Patel On Congress Chintan Shivir, And Sonia Gandhi

हार्दिक पटेल का कांग्रेस पर आरोप:कहा- मैं पॉलिटिकल बैकग्राउंड से नहीं हूं, मेरा कोई गॉडफादर होता तो पार्टी में कद्र होती

नई दिल्ली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने हाईकमान को लेकर एक बार फिर नाराजगी जताई है। पटेल ने कहा कि मेरा दिल्ली में कोई नहीं है, इसलिए मेरे साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। पटेल ने कहा कि मुझे उम्मीद है चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस हाईकमान गुजरात को लेकर कोई बड़ा फैसला लेगा।

एनडीटीवी से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं एक साधारण परिवार से आता हूं और मेरा कोई पॉलिटिकिल बैकग्राउंड नहीं है। इसी वजह से कांग्रेस में मेरी बातों को सुना नहीं जाता है। राज्य में कांग्रेस नेता भाजपा सरकार से लड़ने में कोई रूचि नहीं ले रहे हैं। पिछले एक साल पार्टी के नेता एक बड़ा प्रेस कॉन्फ्रेंस तक नहीं कर सका है।

राहुल गांधी 10 मई को गुजरात के दाउद में आदिवासी सत्याग्रह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान हार्दिक भी मंच पर मौजूद थे।
राहुल गांधी 10 मई को गुजरात के दाउद में आदिवासी सत्याग्रह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान हार्दिक भी मंच पर मौजूद थे।

राहुल गांधी बिजी, 15 दिन से रिप्लाई नहीं किया
हार्दिक ने कहा कि 15 दिन पहले राहुल गांधी का मेरे पास एक मैसेज आया था। उन्होंने मुझे पूछा था कि क्या मसला है? मैंने रिप्लाई में सारी बातें बताई थी, लेकिन 15 दिन के बाद भी हाईकमान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। पिछले दिनों राहुल गुजरात भी आए थे, लेकिन उन्होंने कोई मीटिंग नहीं की।

चिंतन शिविर के बाद सबकुछ सही होने की उम्मीद
हार्दिक ने कहा कि चिंतन शिविर के बाद सबकुछ सही हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि वहां नए आइडियाज आएंगे और कांग्रेस नए सिरे से संगठनात्मक कार्य करेगी। हार्दिक ने आगे कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष सभी राज्यों में बनाए गए हैं, लेकिन जिम्मेदारी तय नहीं की गई है। इसमें भी सुधार की बात की जाएगी।

ट्विटर, वॉट्सऐप और टेलीग्राम के बायो से हटाया कांग्रेस
कांग्रेस हाईकमान से नाराज होकर हार्दिक पटेल ने पिछले दिनों अपने ट्विटर, वॉट्सऐप और टेलीग्राम के बायो से कांग्रेस हटा दिया था। हालांकि, उनकी नाराजगी की खबर सामने आने के बाद हाईकमान ने उनसे संपर्क साधा था।