गुजरात / हार्दिक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे, जामनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे



Hardik Patel likely to join Congress on March 12 in ahmedabad
X
Hardik Patel likely to join Congress on March 12 in ahmedabad

  • अहमदाबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक में शामिल होने की संभावना
  • कांग्रेस विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़ा सकती पार्टी

Mar 07, 2019, 09:38 AM IST

गांधीनगर. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पटेल जामनगर से लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे। हालांकि, हार्दिक पटेल ने कहा- "मैं राजनीतिक रूप से तैयार हूं, लेकिन अभी भी ऐसी कोई बात नहीं है।" फिलहाल, जामनगर से भारतीय जनता पार्टी की पूनमबेन मादम सांसद हैं।

 

सीडब्ल्यूसी की बैठक में एंट्री करेंगे पटेल
बताया जा रहा है कि 12 मार्च को अहमदाबाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी। इसमें हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके बाद यहां शीर्ष नेता जनसभा को संबोधित करेंगे। 

 

20 मार्च तक सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं
कांग्रेस 20 मार्च तक सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती है। इसके लिए पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय किए जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायकों को भी लोकसभा चुनाव का टिकट दिया जाएगा। 

 

लोकसभा चुनाव में भी गुजरात पर फोकस
कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात पर खास फोकस कर रही है। यहां पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। इसी रणनीति के तहत कांग्रेस यहां अब 'पटेल कार्ड' खेलने जा रही है। हार्दिक पटेल 2015 के स्थानीय निकाय चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करते नजर आए थे।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना