पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Haryana Coronavirus Status By Districts Wise Latest Today News Updates; 300 COVID 19 Cases In Sonepat Faridabad Gurgaon Palwal Panchkula

हरियाणा में 306 केस:10 नए मामले, झज्जर में संक्रमित मिले दिल्ली पुलिस के जवान के माता-पिता और डेढ़ साल की बेटी भी पॉजिटिव

पानीपतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत के जीवन नगर में लॉक डाउन की सख्ती से पालना की हिदायत देते हुए पुलिस अधिकारी। प्रदेशभर में पुलिस प्रशासन को सख्ती से लॉकडाउन अनुपालन के आदेश दिए गए हैं। - Dainik Bhaskar
सोनीपत के जीवन नगर में लॉक डाउन की सख्ती से पालना की हिदायत देते हुए पुलिस अधिकारी। प्रदेशभर में पुलिस प्रशासन को सख्ती से लॉकडाउन अनुपालन के आदेश दिए गए हैं।
  • प्रदेश में अब 90 एक्टिव मरीज, जबकि तीन की मौत हो चुकी है
  • फरीदाबाद में सोमवार को 8 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर

हरियाणा में सोमवार को कोरोना मरीजों का आंकड़ा 306 पहुंच गया। अब तक कोरोना से अछूते रहे झज्जर जिले में 5 केस आए हैं। वहीं सोनीपत में 2, पानीपत, अम्बाला और फरीदाबाद में 1-1 केस मिला है। सोमवार को 14 मरीज ठीक होकर घर गए, जिसके बाद ठीक होने वालों का आंकड़ा भी 213 पहुंच गया है। हरियाणा में अब कुल 90 एक्टिव मरीज बचे हैं। झज्जर के लिए चिंता की बात है क्योंकि यहां के सलौदा गांव में पिछले दिनों संक्रमित मिले दिल्ली पुलिस के जवान के परिवार से तीन सदस्य पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें उसकी डेढ़ वर्षीय बच्ची भी शामिल है। 

झज्जर में एकदम से सामने आए 5 केस, हरियाणा का 20वां कोरोना संक्रमित जिला बना
झज्जर में 5 नए केस सामने आए हैं। 24 अप्रैल को झज्जर के सालौधा गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव मिला था। स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के भी सैंपल जांच के लिए भेजे थे। अब उसके पिता, माता और डेढ़ साल की बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई है। पुलिसकर्मी दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में कार्यरत था। गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। 

वहीं दिल्ली की आजादपुर सब्जीमंडी में जाने वाला झज्जर का सब्जी आढ़ती कोरोना पॉजिटिव मिला है। तीन दिन पहले इसका सैंपल लिया गया था, रविवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई। झज्जर के लाल खानिया मोहल्ला में रहने वाले आढ़ती के परिवार के छह लोगों को भी क्वॉरैंटाइन कर दिया गया है। 

इसके साथ-साथ बहादुरगढ़ में एक फार्मेसिस्ट पॉजिटिव मिला है। वह शहर के विवेकानंद नगर का रहने वाला है। झज्जर व बहादुरगढ़ दोनों ही स्थानों पर जो लोग भी इन कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए है, उन सभी की जांच की जा रही है। सभी पुलिस नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें। सिविल सर्जन रणदीप पूनिया ने जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

सोनीपत में पुलिस ने दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया है। इस वजह से दिल्ली आने-जाने वालों की एंट्री बंद कर दी गई है।
सोनीपत में पुलिस ने दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया है। इस वजह से दिल्ली आने-जाने वालों की एंट्री बंद कर दी गई है।

दिल्ली में अपने मायके से पानीपत ससुराल लौटी महिला मिली कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली में अपने मायके से पानीपत की ईदगाह कॉलोनी में ससुराल से लौटी 25 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। 25 अप्रैल को जब दोनों पानीपत में दाखिल हुए तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें सैंपल के लिए घर से उठा लिया था। दोनों पति-पत्नी की जांच हुई तो पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिली है। बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले ही दोनों की शादी हुई थी। महिला अपने मायके में थी। उसके पति ने फोन करके कहा कि वह लेने के लिए आ रहा है। महिला ने स्थानीय प्रशासन को गुहार लगाई। स्थानीय प्रशासन की मदद से महिला को उसके पति के दोस्त के घर पर छोड़ा गया। वहां से उसका पति मोटरसाइकिल पर पानीपत लेकर आया। पानीपत में दाखिल होते ही पुलिस ने नाके पर रोक लिया, उनसे पूछताछ की तो पता चला कि वे दिल्ली से आए हैं। इसके बाद वे जैसे ही घर पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंच गई।

सोनीपत पुलिस लाइन में रह रहा था हरियाणा का जवान  
सोनीपत में लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को हरियाणा पुलिस का जवान पॉजिटिव मिला है। उसकी ड्यूटी सोनीपत के ककरोई चौक पर थी। वह मूलरूप से नूंह जिले के हलालपुर गांव का रहने वाला है। वह पिछले काफी दिनों ने सोनीपत पुलिस लाइन में रह रहा था। तबीयत खराब हुई तो डॉक्टरों ने कोरोना के सैंपल भेजे थे। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं दूसरा मरीज खुबड़ू गांव में मिला है। वह दिल्ली के उस पुलिसकर्मी के संपर्क में आया था, जो संक्रमित मिला था।

हरियाणा में 306 पहुंचा आंकड़ा, अब भी नूंह पहले नंबर पर
राज्य में संक्रमित का आंकड़ा 306 पहुंच गया। सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। गुरुग्राम में 51, फरीदाबाद में 46, पलवल में 34, पंचकूला में 19, सोनीपत में 22, अम्बाला में 14, पानीपत में 13, झज्जर में 5, करनाल में 6, रोहतक, हिसार और सिरसा में 4-4, यमुनानगर और भिवानी में 3-3, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी, झज्जर व फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 306 हो जाता है। 

306 मरीजों में से 213 मरीज हुए ठीक
प्रदेश में अब कुल 213 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह  में 44, फरीदाबाद में 37, गुरुग्राम में 36, पलवल 29, अम्बाला व पंचकूला में 10-10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर में 3, हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 213 हो जाता है।

हरियाणा में अभी तक 133 जमाती मिले संक्रमित
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।