• Hindi News
  • National
  • Heavy Rains Cause Floods In 4 Districts Of Gujarat; 15 People Died In UP, Schools And Colleges In UP Closed For Two Days Due To Rain

खाड़ी में एक और मानसूनी सिस्टम बना:गुजरात के 4 जिलों में भारी बारिश से बाढ़; यूपी में 15 लोगों की मौत, बारिश के चलते यूपी में स्कूल-कॉलेज दो दिन बंद

नई दिल्ली/लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर लखनऊ के स्कूल की। - Dainik Bhaskar
तस्वीर लखनऊ के स्कूल की।

देश में भारी बारिश का दौर जारी है। गुरुवार को दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत 10 से ज्यादा राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई। गुजरात में मकान-दुकान, रेलवे ट्रैक सब डूब गए हैं। गुजरात के चार शहरों राजकोट, केसोद, पोरबंदर और वलसाड में हालात बेकाबू हो गए हैं।

गुजरात में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 203 मिमी बारिश राजकोट में दर्ज हुई। वहीं उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से राजधानी लखनऊ समेत कई जिले बाढ़ग्रस्त हैं। लखनऊ की सड़कों पर 4-4 फीट तक पानी है। भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में आकर पूरे यूपी में 15 लोगों की मौत हो गई। वहीं भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों में दो दिन की छुट्‌टी घोषित कर दी है।

24 घंटे में और प्रभावी हो जाएगा नया सिस्टम
स्काईमेट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में एक और मानसूनी सिस्टम बन गया है, जो शुक्रवार को पूर्वोत्तर में बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा। अगले 24 घंटे में इसके और अधिक प्रभावी होने का अनुमान है। इसके चलते पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं...