कश्मीर / सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लांस नायक संदीप सिंह कुपवाड़ा मुठभेड़ में शहीद



संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे। संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे।
X
संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे।संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे।

  • कुपवाड़ा के तंगधार में रविवार को कुछ आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की
  • सोमवार तक चली इस मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर हुए
  • इसी दौरान एक गोली संदीप के सिर में भी लगी
  • शहीद होने से पहले संदीप ने 3 आतंकी मार गिराए

Sep 25, 2018, 03:04 PM IST

श्रीनगर.  सर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाने वाले लांस नायक संदीप सिंह सोमवार को कुपवाड़ा में शहीद हो गए। शहीद होने के पहले उन्होंने तीन आतंकियों को मार गिराया। कुपवाड़ा के तंगधार में रविवार को कुछ आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। सोमवार तक चली मुठभेड़ में सेना ने 24 घंटे में पांच आतंकी मार गिराए थे। इस दौरान एक गोली संदीप सिंह के सिर में भी लगी थी।

पैरा कमांडो टीम लीड कर रहे थे संदीप

  1. संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे। वे सर्जिकल स्ट्राइक में पैरा कमांडो के दल में शामिल थे। 23 सितंबर को संदीप सिंह पैरा कमांडो टीम के साथ तंगधार सेक्‍टर में सर्चिंग टीम को लीड कर रहे थे। 

  2. सुरक्षाबलों को तंगधार में कुछ आतंकियों के घुसपैठ करने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। देर रात तक चले इस ऑपरेशन में दो आतंकी मारे गए थे। रात ज्यादा हो जाने के चलते इस ऑपरेशन को रोक दिया गया था।

  3. सोमवार को दोबारा शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकी ढेर कर दिए थे। लेकिन इसी दौरान एक गोली संदीप सिंह को भी लगी। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी टीम को बचाने के लिए अपनी जान गंवा दी।

  4. गुरदासपुर जिले के घुम्मणकलां के रहने वाले संदीप के परिवार में पिता जगदेव सिंह, मां कुलविंदर कौर, पत्नी गुरप्रीत कौर और पांच साल का बेटा है।

  5. तीन किलोमीटर घुसकर आतंकी ठिकाने किए थे ढेर

    18 सितंबर 2016 को उड़ी में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 21 जवान शहीद हुए। 29 सितंबर को भारतीय सेना ने एलओसी पार कर तीन किलोमीटर अंदर तक जाकर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना