• Hindi News
  • National
  • Himachal Pradesh Bus Accident Update; 24 Passengers Rescued After Driver Controlled Bus

अपनी जान जोखिम में डाल बचाईं 25 जिंदगियां:हिमाचल में हाईवे से फिसलकर बस 300 मीटर खाई में लटकी, ड्राइवर ने आखिरी सवारी उतरने तक ब्रेक दबाए रखे

सिरमौर2 महीने पहले
हादसे की वजह बस का एक्सल टूटना बताया जा रहा है। इस वजह से ड्राइवर का उस पर काबू नहीं रह पाया।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में शुक्रवार दोपहर को बड़ा हादसा टल गया। यहां के शिलाई में बोहराद खड्ड के पास नेशनल हाईवे-707 पर एक प्राइवेट बस फिसलकर खाई में लटक गई। हादसे के वक्त बस में 24 लोग सवार थे। ड्राइवर ने बस का ब्रेक लगा दिया। सभी सवारियों के उतरने तक ड्राइवर ने ब्रेक लगाए रखे। इसके बाद सवारियों ने क्लीनर के साथ मिलकर ड्राइवर को बचा लिया।

बताया जाता है कि चलती बस का अचानक एक्सल टूट गया था। इस वजह से ड्राइवर का उस पर काबू नहीं रह पाया। इससे बस सड़क के एक तरफ खाई की ओर चली गई। बस जहां रुकी, वहां से नीचे लगभग 300 मीटर गहरी खाई थी। ये देख बस में सवार सवारियों की सांसें अटक गईं। खतरे को समझते हुए ड्राइवर ने होशियारी दिखाई और बस के ब्रेक लगाए रखे।

यह बस पांवटा साहिब से गत्ताधार रूट पर जा रही थी।
यह बस पांवटा साहिब से गत्ताधार रूट पर जा रही थी।

सवारियों ने बताई ड्राइवर की दिलेरी
यह बस पांवटा साहिब से गत्ताधार रूट पर जा रही थी। कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बस बोहराद के पास उतराई में पहुंची, तभी उसका एक्सल टूट गया। बस में सवार लोगों ने बताया कि ड्राइवर ने बिना घबराए बहुत दिलेरी दिखाई। उसने जोर से ब्रेक लगा दिए और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी, ब्रेक पर पैर जमाए रखा। सभी सवारियों के उतरने पर लोगों ने बस के टायर के नीचे ओट लगाकर ड्राइवर को भी बाहर निकाल लिया।

पांवटा साहिब के DSP वीर बहादुर ने बताया कि ड्राइवर, उसका सहयोगी और सभी सवारियां सुरक्षित हैं। अगर बस खाई में गिर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। राहगीरों ने हादसे की खबर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सभी सवारियों को आगे रवाना किया।

खबरें और भी हैं...