पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Home Minister Amit Shah In West Bengal, Inaugrates NSG Special Complex Said NSG Jawans Will Be Able To Stay With Their Families For 100 Days In A Year, Central Government Is Making Policy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शाह बोले- ममता ने सीएए पर अल्पसंख्यकों को भड़काया, पवार ने कहा- दिल्ली चुनाव जीत नहीं पाए इसलिए केंद्र ने सांप्रदायिकता फैलाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोलकाता में रविवार को रैली संबोधित करते गृहमंत्री अमित शाह। - Dainik Bhaskar
कोलकाता में रविवार को रैली संबोधित करते गृहमंत्री अमित शाह।
  • अमित शाह ने कोलकाता में तृणमूल सरकार के खिलाफ 'हम अन्याय नहीं सहेंगे' अभियान की शुरुआत की
  • शरद पवार ने कहा- दिल्ली कुछ दिनों से जल रही है, केंद्र समाज को बांटने की कोशिश कर रहा है

कोलकाता. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने का आरोप लगाया। कोलकाता में 'हम अन्याय नहीं सहेंगे' अभियान की शुरुआत करते हुए रविवार को उन्होंने कहा- ममता दीदी ने कांग्रेस, सपा, बसपा, वामपंथियों के साथ मिलकर राम मंदिर का विरोध किया। ममता ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ अल्पसंख्यकों को भड़काया। इस बीच, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि दिल्ली कुछ दिनों से जल रही है। उन्होंने कहा- केंद्र की सत्ताधारी पार्टी दिल्ली चुनाव नहीं जीत सकी इसलिए उसने सांप्रदायिकता फैलाकर समाज को बांटने की कोशिश की।


शाह ने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान दीदी आपने ने हमें खूब रोकने की कोशिशें कीं। हैलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया। रैलियां नहीं करने दी। भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलियां चलवाईं। बंगाल में दंगे करवाए, ट्रेन जलवाई, बेगुनाहों की हत्या करवाई। हमारे 40 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को मरवा दिया। हम पर लाठियां चलवाईं, लेकिन हमने और हमारे कार्यकर्ताओं ने हार नहीं मानी। बंगाल की जनता ने हमें उतनी ही मजबूती से जीत दिलाई।” शाह ने लोगों से अपील की- आपने तृणमूल और वामपंथियों को इतने साल दिए। आप हमें पांच साल दे दीजिए, हम पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।

ममता ने रोका बंगाल का विकास: अमित शाह

  • शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल को टीएमसी और वामपंथियों ने कर्ज में डुबा दिया। बंगाल पर तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं भी ममता दीदी पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देती हैं। उन्होंने बंगाल के विकास का पहिया रोक दिया है। किसानों के लिए लॉन्च की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू नहीं किया। किसान कर्ज में डूबे हैं, लेकिन ममता दीदी अहंकार में हैं। बंगाल में भ्रष्टाचार व्याप्त है। सरकार के संरक्षण में सिंडिकेट चल रहा है। भाजपा की सरकार बनने के बाद ऐसे लोगों को जेल भेजेंगे।
  • ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर रोक लगाई। पूजा करने के लिए लोगों को हाईकोर्ट जाना पड़ा। वह रामनवमी नहीं मानने देती हैं। स्कूलों में सरस्वती पूजा बंद करवा दी। शाह ने रैली में अन्याय, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, दंगा, बेरोजगारी, टोलबाजी के खिलाफ नारे लगवाए। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रैली में देश के गद्दारों को, गोली मारो... की नारेबाजी भी हुई।

जवानों के लिए 100 दिन परिवार के साथ रहने की नीति बनेगी 
रैली से पहले शाह ने पश्चिम राजारहाट में एनएसजी के नए परिसर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा- देश की सुरक्षा में लगे जवानों के परिजन और बच्चों की सुरक्षा-सहूलियत की जिम्मेदारी सरकार की है। हम ऐसी नीति तैयार कर रहे हैं, जिससे जवान कम से कम 100 दिन परिवार के साथ रह सकें। हम पूरी दुनिया में शांति चाहते हैं, लेकिन जो हमारी शांति में दखल देंगे, उन्हें उनके घर में घुसकर मारना भी जानते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक इसका ताजा उदाहरण है।

तृणमूल कार्यकर्ताओं ने शाह को काले झंडे दिखाए
अमित शाह के कोलकाता पहुंचने पर तृणमूल कांग्रेस और एआईवाईएल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और शाह गो बैक की नारेबाजी की। वहीं, दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी तृणमूल के खिलाफ कोलकाता के कई जगहों पर प्रदर्शन किया।

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

    और पढ़ें

    Open Dainik Bhaskar in...
    • Dainik Bhaskar App
    • BrowserBrowser