पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Home Minister Amit Shah Targets Mamata Banerjee । Campaigning In Kolkata । Forth Phase Of Polling In West Bengal

वोटिंग से पहले बंगाल में फिर हिंसा:केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला, गाड़ी के कांच तोड़े; TMC कार्यकर्ताओं पर आरोप

कोलकाता2 महीने पहले
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत।

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला हुआ है। शुक्रवार को दक्षिण कोलकाता में उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए। उन्होंने TMC कार्यकर्ताओं पर हमले को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके में हमला किया गया।
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके में हमला किया गया।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार करने कोलकाता पहुंचे। उन्होंने कहा, "बंगाल चुनाव के 3 चरणों में भाजपा को लोगों का ऐतिहासिक समर्थन मिला है। हमारा अनुमान है कि भाजपा इन तीन चरणों में बंगाल में 63 से 68 फीसदी सीटें जीत जाएगी। तृणमूल की हताशा उनके बयानों और हरकतों से साफ नजर आ रही है।

शाह ने कहा- ममता का CRPF पर आरोप लगाना गलत
शाह ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा कोई नेता या मुख्यमंत्री ऐसा नहीं देखा जो बयानबाजी में CRPF का घेराव करे। दीदी को पता होना चाहिए कि CRPF चुनाव के समय चुनाव आयोग के अधीन काम करती है। उन्होंने पूछा कि क्या ममता लोगों को अराजकता की ओर ढकेल रही हैं? शाह ने कहा कि मुझे लगता है तृणमूल कांग्रेस का वोटबैंक खिसक रहा है, इसलिए वे अल्पसंख्यकों से एकसाथ आने और वोट करने की अपील कर रही हैं।

मुस्लिमों पर दिए बयान को लेकर ममता को मिला था नोटिस
ममता बनर्जी ने पिछले दिनों एक सभा में कहा था कि अल्पसंख्यक समुदाय को एक होकर वोटिंग करनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि मुस्लिम एक हो जाएं और भाजपा को हराने के लिए तृणमूल को वोट दें। इस बयान पर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को नोटिस भेजा था।

ममता का जवाब- 10 नोटिस दे दें, फिर भी बयान पर कायम हूं
ममता ने EC को दिए जवाब में कहा था कि चुनाव आयोग चाहे 10 नोटिस जारी कर दे, वे अपने बयान पर कायम हैं। नोटिस पर ममता ने गुरुवार को हावड़ा में एक सभा के दौरान भी बयान दिया था। उन्होंने कहा, "मैं उन लोगों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगी, जो बंगाल को धर्म और संप्रदाय में बांटना चाहते हैं।'

खबरें और भी हैं...