पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Humanitarian Gesture Alliance Air Delays Flight To Save 4 Lives Awaiting Organ Transplants

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानवता की मिसाल:4 मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए एयरलाइन ने देरी से उड़ान भरी, फ्लाइट से भेजे जाने थे ऑर्गन

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एलायंस एयर के मुताबिक, शनिवार को जयपुर में एक 49 साल की महिला के डोनेट किए गए ऑर्गन के इंतजार के चलते फ्लाइट ने करीब आधे घंटे देरी से उड़ान भरी। - Dainik Bhaskar
एलायंस एयर के मुताबिक, शनिवार को जयपुर में एक 49 साल की महिला के डोनेट किए गए ऑर्गन के इंतजार के चलते फ्लाइट ने करीब आधे घंटे देरी से उड़ान भरी।

एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयरलाइन की जयपुर-दिल्ली फ्लाइट ने आधे घंटे देरी से उड़ान भरी। देरी किसी तकनीकी खराबी की वजह से नहीं, बल्कि जयपुर से दिल्ली से ले जाने के लिए ह्यूमन ऑर्गन का इंतजार करने की वजह से हुई। मामला शनिवार का है।

दरअसल, दिल्ली में 4 मरीजों की जिंदगी को बचाने के लिए ऑर्गन ट्रांसप्लांट किया जाना था। ये ऑर्गन जयपुर से दिल्ली फ्लाइट से आने थे। इन मरीजों की जान बचाने के लिए एयरलाइंस ने फ्लाइट डिले कर मानवता की मिसाल पेश की।

जयपुर की महिला ने डोनेट किए थे ऑर्गन
एलायंस एयर के मुताबिक, शनिवार को जयपुर में एक 49 साल की महिला के डोनेट किए गए ऑर्गन के इंतजार के चलते उनकी जयपुर-दिल्ली फ्लाइट के उड़ान भरने में आधे घंटे की देरी हुई। इन्हें डॉक्टरों की एक टीम और पैरामेडिकल स्टाफ संग दिल्ली पहुंचाया जाना था।

2 फेफड़े, एक लीवर और एक किडनी का होना था ट्रांसप्लांट
एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा कि डोनेट किए गए जिन ऑर्गन को भिजवाना था, उनमें 2 फेफड़े, एक लीवर और एक किडनी शामिल थी। दिल्ली में 4 मरीजों की जान बचाने के लिए इनकी तत्काल जरूरत थी। बयान के मुताबिक, जब फ्लाइट में बैठे पैसेंजर्स को टेकऑफ में हो रही देरी की वजह बताई गई, तो उन्होंने धैर्यपूर्वक हमारा साथ दिया।

एयरलाइन ने बताया कि चीफ मिनिस्टर ऑफिस (CMO), स्टेट ऑर्गन एंड टिस्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गनाइजेशन (SOTTO), एयर इंडिया, अलायंस एयर, सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स और जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी के सहयोग से हम 4 मरीजों की जान बचा पाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें