• Hindi News
  • National
  • Pakistani based Terror Group Jaish e Mohammed Carried Out A Attack In Pulwama On 14th February

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर बड़ा साइबर हमला, भारतीय हैकर्स ग्रुप ने सैकड़ों वेबसाइट्स हैक करते हुए दिखाया दम

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल डेस्क. कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एक भारतीय हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान पर बड़ा साइबर हमला किया है। टीम आई-क्रू नाम के हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान की सैकड़ों वेबसाइट्स को हैक कर लिया है। इन वेबसाइट्स को खोलते ही एक मोमबत्ती जलती हुई नजर आ रही है, साथ ही वहां एक संदेश लिखा भी दिख रहा है, जिसमें पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उसे कभी ना भूल पाने की बात लिखी गई है। इसके अलावा बीच-बीच में भारतीय सेना के तीन लड़ाकू विमान निकलते भी दिख रहे हैं, जो तिरंगे धुएं के साथ उड़ान भर रहे हैं।

मैसेज में लिखी है ये सब बातें...

- जितनी भी पाकिस्तानी वेबसाइट्स हैक हुई हैं, उन्हें खोलते ही HACKED BY TEAM I-CREW (हैक्ड बाय टीम आईक्रू) लिखा नजर आ रहा है। साथ ही एक जलती हुई मोमबत्ती भी दिख रही है, जो शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जलाई गई है।
- इसके अलावा उन वेबसाइट्स पर जो संदेश दिख रहा है, उसमें लिखा है, 'पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपनी जान गंवाने वाले CRPF जवानों के परिवारों को हमारी दिली सहानुभूति। हम 14 फरवरी 2019 कभी नहीं भूलेंगे।'
- इसके अलावा हैक हुईं कई अन्य वेबसाइट्स पर 'हम माफ कर दें? हम भूल जाएं? भारत कभी नहीं भूल सकता! आपके अनुसार... देशभक्ति=युद्ध=जिहाद=शिट' ये बातें भी लिखी हुई हैं।
- इस साइबर हमले को पाकिस्तानी साइबर जगत में अब तक का हुआ सबसे बड़ा साइबर हमला माना जा रहा है। इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय और आर्मी की वेबसाइट भी हैक कर ली गई थी। इन्हें खोलते ही ERROR 1009 लिखा आ रहा था। पाकिस्तानी मंत्रालय के अधिकारियों ने वेबसाइट हैक होने पर भारतीय हैकरों पर हैकिंग करने का शक जताया था।
- बता दें कि ये हैकिंग जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी गुरुवार को CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद हुई है। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। ये हमला पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने किया था।

हैक हुईं कुछ वेबसाइट्स इस तरह हैं...

https://sindhforests.gov.pk/op.html
https://mail.sindhforests.gov.pk/op.html
https://pkha.gov.pk/op.html
https://ebidding.pkha.gov.pk/op.html
https://mail.pkha.gov.pk/op.html