• Hindi News
  • National
  • Hyderabad Honor Killing Case: Girlfriend Family Members Kills Her Daughter Boyfriend

हैदराबाद में ऑनर किलिंग का मामला:दूसरी जाति में शादी करने पर आरोपियों ने की युवक की हत्या, डेढ़ महीने पहले बना था पिता

एक महीने पहले

हैदाराबाद के साहिनाथगंज थाना क्षेत्र में ऑनर किलिंग का एक नया मामला सामने आया है। दूसरी जाति में शादी करने पर उसके पिता के सामने खुलेआम एक युवक की हत्या कर दी गई। यह घटना साहिनाथगंज क्षेत्र के मछली बाजार के पास हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी। इस मामले में अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

ग्रेनाइट पत्थर से हमला

पुलिस ने इस मामले में बताया कि मरने वाले व्यक्ति की पहचान नीरज पंवार के रूप में हुई है। वह अपने पिता राजेंद्र पंवार के साथ दुकान बंद कर घर लौट रहा था तभी मछली बाजार के पास उसके सिर पर ग्रेनाइट से हमला कर दिया गया। इसके बाद आरोपियों ने नारियल काटने वाले धारदार हथियार से पिता के सामने ही युवक की निर्मम हत्या कर दी। पिता चीखते-चिल्लाते रहे लेकिन उनकी मदद करने के लिए कोई नहीं आया।

युवक ने दूसरी जाति में किया था प्रेम विवाह

पुलिस ने बताया कि नीरज ने करीब डेढ़ साल पहले दूसरी जाति में लव मैरिज की थी। करीब डेढ़ महीने पहले ही युवक पिता बना था। पुलिस ने आगे कहा कि इस हत्या के पीछे नीरज की पत्नी के घरवालों का हाथ हो सकता है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है। बता दें कि नीरज के परिजनों ने उसकी पत्नी के परिवारवालों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज करवा चुके हैं

नीरज के परिजनों, दोस्तों और बेगम बाजार व्यापारी संघ के सदस्यों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है
नीरज के परिजनों, दोस्तों और बेगम बाजार व्यापारी संघ के सदस्यों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है

किसी ने नहीं की मदद

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नीरज पर 5 लोगों ने चाकुओं से हमला किया था। नीरज पर जिस समय वार किया गया, वहां काफी भीड़ मौजूद थी। युवक के पिता लोगों से मदद मांगते रहे, लेकिन किसी ने भी आगे बढ़कर नीरज की मदद नहीं की। आरोपी दो बाइक्स से आए थे और हत्या की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई है। इसी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आरोपी 6 महीने से हत्या की योजना बना रहे थे

दूसरी जाति में शादी करने पर लड़की का परिवार शादी के खिलाफ था, इसलिए वे नीरज के खिलाफ हमला करने की योजना बना रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 6 महीने से लड़की के घरवाले युवक की हत्या का प्लान बना रहे थे। एक हफ्ते तक उन्होंने नीरज की गतिविधियों को जानने के लिए रेकी की। माना जा रहा है कि आज मौसम खराब था और सड़क पर ज्यादा लोग नहीं थे, इसलिए उन्होंने युवक की हत्या कर दी।

हत्या करने वाले आरोपी CCTV कैमरे में कैद हो गए हैं। दो बाइकों में 5 आरोपी सवार थे।
हत्या करने वाले आरोपी CCTV कैमरे में कैद हो गए हैं। दो बाइकों में 5 आरोपी सवार थे।

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

साहिनाथगंज थाना क्षेत्र के मछली बाजार में खुलेआम हुई इस घटना के बाद स्थानीय व्यापारी सड़क पर उतर गए हैं। व्यापारियों ने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बाजार बंद करने का आह्वान किया है।

एक महीने में दूसरी घटना

हैदराबाद में एक महीने में ऑनर किलिंग की यह दूसरी घटना है। 25 वर्षीय बिलापुरम नागराजू की उनकी पत्नी और भाई के सामने खुलेआम हत्या कर दी थी। नागराजू ने दूसरे धर्म में शादी की थी, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। इस साल की शुरुआत में मुस्लिम लड़की के साथ भागकर नागराजू ने शादी की थी।

खबरें और भी हैं...