• Hindi News
  • National
  • Hyderabad Metro allows women to carry pepper spray in trains for self defense, Nagpur police will leave home at night

हैदराबाद / मेट्रो ने महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए ट्रेनों में मिर्ची स्प्रे ले जाने की इजाजत दी, नागपुर पुलिस रात में घर छोड़ेगी

आत्मरक्षा के लिए हैदराबाद मेट्रो में महिलाओं को मिर्ची स्प्रे ले जाने की अनुमति दी गई। आत्मरक्षा के लिए हैदराबाद मेट्रो में महिलाओं को मिर्ची स्प्रे ले जाने की अनुमति दी गई।
X
आत्मरक्षा के लिए हैदराबाद मेट्रो में महिलाओं को मिर्ची स्प्रे ले जाने की अनुमति दी गई।आत्मरक्षा के लिए हैदराबाद मेट्रो में महिलाओं को मिर्ची स्प्रे ले जाने की अनुमति दी गई।

  • हैदराबाद और बेंगलुरु में मेट्रो ट्रेन कंपनियों ने महिला सुरक्षा के लिए नियमों में बदलाव किया
  • नागपुर पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिए स्टाफ को विशेष गश्त करने के निर्देश दिए

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 10:02 PM IST

हैदराबाद. हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) ने महिला यात्रियों को ट्रेन के अंदर मिर्ची स्प्रे ले जाने की इजाजत दी है। बुधवार को एचएमआरएल ने सुरक्षाकर्मियों को इस बारे में निर्देश जारी किए। नागपुर पुलिस ने भी महिला सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने की बात कही है। पुलिस की टीम रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सुनसान इलाकों में फंसी महिलाओं को घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। पुलिस महिलाओं को यह सेवा मुफ्त देगी।

महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए नियमों में छूट दी
एचएमआरएल प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने कहा- हमने मेट्रो स्टेशनों पर तैनात अपने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि महिलाओं को मेट्रो में महिलाओं को मिर्ची स्प्रे ले जाने दें। महिलाओं को यह सुविधा आत्मरक्षा के लिए दी जा रही है। बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरएल) पहले ही महिला यात्रियों को मेट्रो ट्रेनों के अंदर मिर्च स्प्रे ले जाने की अनुमति दे चुका है।

नागपुर में महिलाओं की मदद करने का इंतजाम
नागपुर पुलिस के कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने कहा- महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच किसी भी सुनसान स्थान पर फंसी महिलाओं को घर छोड़ने के लिए पुलिस टीम की व्यवस्था की जा रही है। जरूरत हुई तो इसके लिए महिला स्टाफ के साथ गाड़ी का इंतजाम किया जाएगा। हमारी टीमों ने रात 8 बजे से 11 बजे चुनिंदा स्थानों पर गश्त करनी शुरू कर दी है।

27 नवंबर को हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर की हत्या हुई

हैदराबाद में 27 नवंबर को टू-व्हीलर का टायर पंक्चर होने के बाद एक टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रही 26 वर्षीय वेटरनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। डॉक्टर का जला हुआ शव अगले दिन मिला। डॉक्टर शादनगर में रहती थी। वहां से करीब 30 किमी दूर शमशाबाद में एक वेटरनरी हॉस्पिटल में काम करती थीं। वह हर दिन हैदराबाद-बेंगलुरु नेशनल हाईवे पर स्थित टोंडुपल्ली टोल प्लाजा पर अपना टू-व्हीलर पार्क करती थीं। वहां से कैब लेकर अस्पताल तक जाती थीं। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना