प्यार में ठगे गए 85 साल के रिटायर्ड इंजीनियर:इटली से हूं बताकर 20 लाख ऐंठे, बोली- गिफ्ट से दिल खुश हो जाएगा

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

85 साल के एक बुजुर्ग को ऑनलाइन इश्क करना काफी महंगा पड़ गया। जयपुर निवासी दलीप सिंह एक रिटायर्ड इंजीनियर हैं। खुद को इटली की बताने वाली महिला ने महंगे गिफ्ट भेजने की बात कह कूरियर चार्ज और अलग-अलग फीस के नाम पर उनसे पैसे ठग लिए। मामला सामने आते ही पुलिस ने केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

महिला ने करोड़ों रुपए के गिफ्ट भेजने का झांसा दिया

रिटायर्ड अधिकारी की दोस्ती कुछ महीने पहले इटली की एक महिला से हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी। इसका फायदा उठा महिला ने करोड़ों रुपए के गिफ्ट भेजने का झांसा दिया। रिटायर अधिकारी भी झांसे में आ गए।

सोड़ाला थाना अधिकारी सतपाल सिंह ने बताया कि अचरोल हाउस कॉलोनी निवासी रिटायर्ड चीफ इंजीनियर दलीप सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर इटली निवासी महिला एनालिसा थॉमसन से उनकी दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच में चैट के जरिए बातचीत होने लगी। दोनों में दोस्ती इतनी बढ़ गई की इटली की महिला दोस्त ने भारत घूमने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद महिला ने बताया कि उसके पास करोड़ों रुपए के कीमती सामान है। बातचीत में उसने बताया कि वह उनके लिए करोड़ों रुपए का गिफ्ट भेज रही है, जिसे देखकर दिलखुश हो जाएगा। महिला ने अगस्त 2021 में गिफ्ट भेजने का झांसा भी दिया।

महिला के साथी भी शामिल थे इस ठगी में

इस पूरी ठगी में महिला के कई साथी भी शामिल थे। अगस्त 2021 में दलीप सिंह के पास एक फोन आया, जिसमें एक युवक ने अपने आप को कस्टम अधिकारी बताया। इटली से आए गिफ्ट का हवाला देते हुए कस्टम ड्यूटी चुकाने पर कूरियर करने की बात कही। इस पर उन्होंने युवक के कहने पर कुछ रुपए जमा करा दिए। इसके कुछ दिनों बाद दोबारा फोन आया और सिक्योरिटी अमाउंट, प्रोसेसिंग फीस व विभिन्न तरह के चार्ज बताकर रुपए देने की बात कहीं। ऐसे में 8 बार में करीब 20 लाख रुपए ठग लिए।

दो दिन पहले दोबारा फोन आया तो कूरियर डिलीवर करने के लिए रुपए मांगे

दो दिन पहले दोबारा फोन आया तो कूरियर डिलीवर करने के लिए रुपए मांगे। रिटायर अधिकारी को शक हुआ तो सोशल मीडिया अकाउंट खंगाला। सामने आया कि उसके साथ ठगी हुई। पीडित सोडाला थाने पहुंचा और ठगी का मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है कि इटली से फोन करने वाली महिला इटली से ही थी या फिर कहीं ओर से।

खबरें और भी हैं...