पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • IAF Fighter Jets Scrambled Last Night After Pakistan F 16s Flew Close To Indian Border

सीमा के करीब से गुजरे 4 पाकिस्तानी एफ-16 और ड्रोन, भारत के सुखोई-मिराज ने खदेड़ा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल डेस्क, चंडीगढ़। भारतीय सीमा के पास से सोमवार सुबह पाकिस्तानी एफ-16 विमान और ड्रोन गुजरे। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय राडारों ने सुबह करीब 3 बजे 4 एफ-16 फाइटर जेट और ड्रोन सीमा के पास से गुजरने की पुष्टि की। इसके बाद भारत ने इन्हें खदेड़ने के लिए सुखोई-30 और मिराज फाइटर जेट को भेजा। इसके बाद पाकिस्तानी फाइटर जेट का काफिला वापस लौट गया।

Sources: At 3 AM today, Indian radars detected a large sized UAV & package of 4 Pakistani F-16s flying close to Indian border in Khemkaran sector in Punjab. India scrambled Su-30MKIs & Mirage jets in response after which the Pakistani jets retreated further into their territory. pic.twitter.com/ZKTbw8zPZo

— ANI (@ANI) April 1, 2019


मार्च में भी सीमा के 10 किमी. करीब से गुजरा था पाक का फाइटर जेट

- इससे पहले 13 मार्च को भी भारतीय वायुसेना के राडार ने पुंछ सेक्टर में दो पाकिस्तानी एयरफोर्स जेट्स को डिटेक्ट किया था, जो सरहद से 10 किमी करीब से गुजर रहे थे। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, सरहद पर रात में जेट्स की सुपरसोनिक बूम सुनाई दी थी।

- 2013 में पाकिस्तानी एयरफोर्स ने 45 बुराक यूएवी शामिल किए थे। इसमें से 7 यूएवी पिछले 12 दिनों में राजस्थान सीमा पर भेजे गए। सभी को भारतीय सेना के द्वारा मार गिराया गया।

- भारत ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंप्स पर एयरस्ट्राइक की थी।

- जवाब में पाकिस्तानी वायुसेना ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय वायुसेना ने दुश्मन के विमानों को खदेड़कर नाकाम कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें